तालाब की जमीन पर कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, गांव समेत आसपास इलाके में दहशत, ASP बोले- किसी को कोई चोट नहीं, फिर भी पुलिस कठोर वैधानिक कार्रवाई कर रही है

हरदोई। हरपालपुर इलाके में गुरुवार को तालाब की जमीन पर कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में अवैध शस्त्रों से जमकर फायरिंग हुई है। हालांकि फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ है। सूचना पाकर मौके पर जब तक पुलिस पहुंची। तब तक दोनों पक्षों के आरोपी मौके से फरार हो गए। फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से गांव में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।
बताया गया कि हरपालपुर थाना क्षेत्र के करता गांव निवासी अवधेश सिंह का गांव के ही फेरू के साथ मकान के सामने पड़ी तालाब की जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। गुरुवार को दोनों पक्षों के बीच कहासुनी, गाली गलौज के साथ जमकर फायरिंग हुई है। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक आनंद नारायण त्रिपाठी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। तब तक दोनों पक्षों के आरोपी फरार हो गए थे। गांव में एतिहात के तौर पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।
एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। ग्रामीणों की माने तो 16 बिस्वा जमीन का बैनामा है, जिसमें फेरू के विपक्षी ने लगभग 5 बीघा तालाब की जमीन को अवैध रूप से कब्जा कर लिया, वही राजस्व विभाग की टीम ने सोमवार को पहुंचकर जमीन की पैमाइश की थी। इसी को लेकर विवाद के बाद जमकर फायरिंग हुई है। जिसमें फेरू सिंह ने 21 लोगों को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी है, वहीं पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है
एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि तालाब की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ है। जिसमें दोनों पक्षों से फायरिंग की गई है, पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है। कोई हताहत नहीं हुआ है, फिर भी पुलिस इसमें कठोर वैधानिक कार्रवाई कर रही है।