बीएससी के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, रात में दोस्तों के साथ की थी न्यू ईयर की पार्टी, सुबह घर में लटका मिला, पुलिस जांच में जुटी

हरदोई। टड़ियावां इलाके में बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में एक बीएससी के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक रात में दोस्तों के साथ न्यू इयर की पार्टी करने गया था। इसके बाद वह घर आकर सो गया। सुबह जब लोगों ने आवाज लगाई तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इस पर ग्रामीणों ने घर में झांककर देखा तो छात्र फांसी के फंदे पर लटक रहा था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को उतरवाकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया गया कि टड़ियावां थाना क्षेत्र के निबुआईं निवासी भैया लाल के 22 वर्षीय पुत्र सचिन कुमार ने मंगलवार की बीती रात घर अंदर कमरे के कुंडे में साड़ी से फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। ग्रामीणों के अनुसार मृतक के पिता भैया लाल अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं। वहां रहकर प्राइवेट जॉब करके परिवार का पालन पोषण करते हैं। मृतक दो भाई एवं तीन बहनों में सबसे बड़ा था। वर्तमान समय में बीएससी फाइनल वर्ष के पेपर देने के लिए मृतक अपने पिता के पास से 17 दिसंबर को गांव आया था। जिसका कल लास्ट पेपर भी था। उससे पहले ही उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया, जो किसी को हजम नहीं हो पा रहा है। हालांकि घटना को लेकर इलाके में तरह तरह की चर्चाएं हैं। मृतक की बुआ रेशमा पत्नी उदन निवासी हरनी कलां थाना पिसावां जनपद सीतापुर ने बताया कि उनको सुबह सूचना मिली थी कि तुम्हारे भतीजे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। तभी वह यहां आई है, मृतक के माता पिता व छोटा भाई और छोटी बहन सूचना पाकर दिल्ली से निकल चुके हैं वह शाम तक गांव पहुंचेंगे।

वही घटना की सूचना मिलने पर टड़ियावां थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह,उप निरीक्षक विजय शुक्ला मय पुलिस बल एवं फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जहां पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल कर शव को नीचे उतरवाया है, और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सूत्रों की माने तो मृतक ने सोमवार को अपने कुछ दोस्तों के साथ न्यू ईयर की पार्टी की थी। जिसके बाद रात में पड़ोस के गांव बरौली में सांस्कृतिक कार्यक्रम (ड्रामा) देखने गांव के दोस्तों एवं अन्य कई लोगों के साथ गया था। रात करीब 11 से 12 बजे के बीच मृतक अपने घर आया था। सुबह जब आस पास के लोगों ने सचिन के घर जाकर उसको बुलाया। लेकिन कोई आवाज न आने पर घर में देखा तो सचिन फांसी के फंदे पर लटका हुआ था।

टड़ियावां प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, तहरीर और पीएम रिपोर्ट के आधार पर मामले में विधिक कार्यवाही की जाएगी।