दलित युवक के हत्यारे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भागने की फिराक में था तभी चढ़ा पुलिस के हत्थे, आलाकत्ल बांका बरामद कर पुलिस ने भेजा जेल

हरदोई। बिलग्राम के नूरपुर हत्याकांड के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हत्यारे ने गाली गलौज के विवाद में बांके से हमला कर घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद हत्यारोपी मौके से फरार हो गया था। जिसे पुलिस ने निजामपुर गांव के एक्सप्रेसवे के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बताते चलें कि विगत 28 दिसंबर को बिलग्राम थाना क्षेत्र के नूरपुर निवासी सालिगराम अपने घर के बाहर आग ताप रहा था। साथ में छोटे-छोटे बच्चे आसपास बैठे हुए थे। इसी बीच गांव के गुड्डू राठौर ने सालिगराम के चेहरे पर बांके से हमला बोल दिया था। जिससे सालिगराम का जबड़ा दो भागों में कट गया और उसकी मौके पर मौत हो गई थी। हत्या करने के बाद गुड्डू राठौर मौके से फरार हो गया था। पिता जगन्नाथ की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। तभी मौके पर पहुंचे एसपी केशव चंद गोस्वामी ने परिजनों से जानकारी ली और आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। 31 दिसंबर रविवार को पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी पुलिस को सूचना मिली कि सालिगराम का हत्यारा गुड्डू निजामपुर गांव की तरफ जा रहा है जो गंगा एक्सप्रेसवे पुल से कही भागने की फिराक में है। मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारे गुड्डू को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त रक्तरंजित बांका बरामद किया है।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि बिलग्राम थाना क्षेत्र के नूरपुर हथौड़ा में विगत 28 दिसंबर को गाली गलौज के विवाद में गुड्डू ने बांका मारकर सालिगराम की हत्या कर दी थी। परिजनों की तहरीर पर पुलिस घटना में शामिल हत्यारे की तलाश में जुटी थी। इसी बीच सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने हत्यारे को निजामपुर के पास गंगा एक्सप्रेसवे से गिरफ्तार किया है। जिसकी निशानदेही पर अलाकत्ल बांका बरामद किया गया है। पुलिस ने हत्यारे को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया हैं।