जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में पुलिस ने 5 के विरुद्ध दर्ज की एफआईआर, बहला फुसलाकर निकाह के बाद शारीरिक शोषण का आरोप, मौसी के घर पहुंची युवती ने सुनाई आपबीती

हरदोई। हरियाणा में अपने परिवार के साथ रह रही एक युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है। पुलिस ने धर्म परिवर्तन और उसका शारीरिक शोषण करने के मामले में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहां से किसी तरह से भाग कर युवती अपनी मौसी के घर पहुंची, इसी बीच युवती को अगवा करने आए तीन आरोपियों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। फिर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। हिंदू संगठनों के विरोध के बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।
बताया गया कि सुरसा थाने के भीठा बिराहिमपुर निवासी एक युवक हरियाणा के सोनीपत की मण्डी कालोनी में अपने परिवार के साथ रहकर फैक्ट्री में नौकरी करता था। वहीं पड़ोस में ही फिरोजाबाद जिले का शोएब भी अपने घर वालों के साथ रहता था। पीड़ित के मुताबिक शोएब और उसकी मां नजमा उर्फ मुन्नी, आकिब पुत्र आकिल, रेशमा पत्नी आकिल और मेराज पुत्र एहजाद उसकी पुत्री को बहला-फुसलाकर कहीं भगा ले गए थे। जिसका उसने सोनीपत के कुण्डली थाने में केस दर्ज कराया था, लेकिन वहां की पुलिस ने मामले में कोई ध्यान नहीं दिया। इस बीच आरोपी उसकी पुत्री का शारीरिक शोषण करते रहें। 6 दिन पहले उसकी पुत्री किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटकर शहर के मन्ना पुरवा में अपनी मौसी के घर पहुंची और उन्हें सब कुछ बताया। पीड़ित का आरोप है कि उसने सुरसा थाने में भी केस दर्ज कराया, लेकिन वहां भी सुनवाई नहीं हुई। रविवार शाम भीठा के ग्रामीणों ने गांव के किनारे कुछ बाहरी लोगों को देखा, इस पर उन्हें कुछ शक हुआ तो ग्रामीणों ने वहां से एक महिला के साथ दो युवकों को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस घटना के बारे में जब हिंदू संगठनों को पता चला तो उनमें रोष व्याप्त हो गया। फिर हिंदू संगठनों के हस्तक्षेप के बाद पुलिस मामले में सक्रिय हो गई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी शोएब, रेशमा व नजमा समेत पांच के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट और दुष्कर्म समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि मामले में तहरीर प्राप्त हुई है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है। गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों को पुलिस ने पूछताक्ष के बाद जेल भेज दिया हैं।