नूँह हिंसा के दो आरोपी और सीआईए के बीच मुठभेड़, हुई फायरिंग, दोनों दंगाई दबोचे, एक के लगी गोली

नूँह/रोबिन माथुर :

नूँह जिले की तावडू सीआईए और दंगाइयों के बीच मुठभेड़ हो गईं। दोनों तरफ से फायरिंग हुई जिसके बाद सीआईए ने दंगाईयों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। दंगाई को गोली लगी है। यह घटना तब हुई जब पुलिस अरावली की पहाड़ी में छुपे 31 जुलाई कि नूँह हिंसा के आरोपियों की तलाश में सर्च अभियान चला रही थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली कि 31 जुलाई की नूँह हिंसा के दो आरोपी तावडू के सिलखो गांव की पहाड़ी पर छिपे हैं। इसका पता लगते ही ताबू सीआईए की टीम उनके पीछे लग गई, जब सीआईए पुलिस ने उन दोनों आरोपियों को रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने सीआईए टीम पर फायरिंग कर दी। बचाव में सीआईए टीम ने भी फायरिंग की जो एक गोली आरोपी को लगी तथा एक आरोपी भागने लगा, जिसको भी सीआईए की टीम ने दबोच लिया। सीआईए टीम ने घायल दंगाई को इलाज के लिए नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इंस्पेक्टर संदीप मोर के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। उन्होंने नूँह हिंसा के मामले में शामिल आरोपी मुनफेद निवासी ग्वारका और उसके साथी सैकुल निवासी ग्वारका को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान उनके पास से एक देसी कट्टा, एक कारतूस और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

पुलिस प्रवक्ता कृष्ण कुमार ने बताया कि दोनों तरफ से चार से पांच राउंड फायर हुए थे, इसके बाद आरोपी के पैर में गोली लगी और दूसरा आरोपी भागने लगा तो उसको भी मौके से दबोच लिया। उक्त कार्रवाई करीब 1 घंटे तक चली।