कासगंज यातायात पुलिस ने टेम्पो चालकों से बसूली का शुरू किया नया कारोबार

कासगंज। कासगंज यातायात पुलिस ने टेम्पो चालकों से अवैध बसूली का नया कारोबार शुरू किया है। इस नए कारोबार का उद्घाटन यातायात पुलिस ने कासगंज शहर के सहावर गेट रेलवे क्रॉसिंग पर किया है। यातायात पुलिस के दो जाँवाज जवानों ने पुलिस की पुरानी लीक से हटकर स्वंय ही टेम्पो चालकों से वसूली करने का जो साहसिक कदम उठाया है, उसके लिए शायद भविष्य में इन्हें सम्मानित भी किया जा सकता है।

कासगंज शहर का सहावर गेट रेलवे क्रोसिंग क्षेत्र एक भीड़भाड़ भरा इलाका है, जहां लगातार ट्रेन निकलने के चलते अक्सर जाम लगा रहता है, वहां पास में ही यातायात पुलिस के दो जवान जिनका नाम इसलिए नही पता चल सका क्योंकि वह अपने बैज को मोबाइल से ढक कर रखते हैं, यहां एक पेड़ के नीचे कुर्सी डालकर टेम्पो चालकों से 30 से 50 रुपये चक्कर बसूली कर रहे हैं, जो उन्हें पैसे दे देता है उसे वहां कहीं भी खड़े होकर सवारी भर लेने का अधिकार मिल जाता है, जो पैसे नही देता उसे यह यातायात पुलिस के जवान बुरी तरह दौड़ाते हैं जिससे हड़बड़ाहट में टेम्पो चालक तेज गति से उल्टा सीधा भागते हैं, इतना होने के बाद भी यातायात पुलिस के यह दो वहादुर जवान जो टेम्पो चालक पैसे नही देता उसके गलत तरीके से हजारो रुपये के चालान काट देते हैं। इतना ही नही यातायात पुलिस के इन जवानों ने थोड़ी दूर अमापुर रोड़ बस अड्डे पर भी अपने कुछ लोग अवैध बसूली पर लगा रखे हैं जिनमे एक व्यक्ति का नाम तेजा है यह अपने साथियों के साथ बस अड्डे पर टेम्पो चालकों से अवैध बसूली कर यातायात पुलिस को देता है।

सहावर गेट रेलवे क्रोसिंग पर लगने वाले जाम से यातायात पुलिस के इन जवानों को कोई मतलब नही है। यह आराम से पेड़ के नीचे कुर्सी डालकर अवैध बसूली में लगे हैं। और इनके डेली मजदूरी पर रखे गुर्गे भी टेम्पो चालकों से मारपीट और खुलेआम डरा धमकाकर अवैध बसूली कर रहे हैं। सरकार के लाख निर्देशों के बाद भी अवैध टेम्पो स्टैंड बन्द कराने की वजाय कासगंज यातायात पुलिस अब खुद ही अवैध टेम्पो स्टैंड का संचालन खुद ही कर रही है। फिलहाल लोगों द्वारा इन यातायात पुलिसकर्मियों की शिकायत उच्च अधिकारियों को ट्वीट करके की गई है जिस पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने तुरंत संज्ञान लेते हुए कासगंज पुलिस को कार्यवाही हेतु निर्देश दिया है।