आजादी के बाद जो कोई नहीं करा पाया मोदी ने किया-सांसद

देवरिया।देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरू बनेगा। पिछले 9 वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री ने जो ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं वे किसी से छिपी नहीं हैं। यह कहा सदर सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी ने घर-घर सम्पर्क कार्यक्रम के तहत पथरदेवा के छितौनी ग्राम सभा तथा सम्पर्क से समर्थन कार्यक्रम के तहत देवरिया नगर में डा.शोभा शुक्ला,डा.बृजभूषण, डा.सुभाषचंद्र श्रीवास्तव एवं पथरदेवा में सेवानिवृत्त सैनिक महेन्द्र सिंह व सेवानिवृत्त जल अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद तिवारी से संर्पक करते तथा 9 साल की उपलब्धियों का पुस्तक व पत्रक देते।
उन्होंने सम्पर्क के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा-370 को खत्म करना, तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त करना, सैकड़ों वर्षों से लंबित श्रीराम मंदिर के विवाद को समाप्त करके अयोध्या में भव्य रामलला का मंदिर बनवाने तथा विश्व के 170 देशों में योग को स्थापित करवाने,एक साल के अन्दर 220 करोड़ लोगों को कोरोना का मुफ्त वैक्सीन लगवाने जैसे कई ऐतिहासिक कार्य करवाये हैं, जिन्हें आजादी के बाद से कोई नहीं करा पाया। इसके अलावा समूचे विश्व में भारत के मान-सम्मान को शीर्ष पर ले जाने तथा विश्व के शक्तिशाली देशों मसलन रूस, अमेरिका द्वारा भारत की प्रशंसा में कसीदे पढऩा दर्शाते हैं कि अब भारत को विश्व गुरू बनने से कोई रोक नहीं सकता है।
उन्होंने कहा,पिछली सारी सरकारों के कार्यकाल में जितना काम हुआ है, उससे कहीं ज्यादा काम नरेंद्र मोदी सरकार ने इन नौ वर्षों में किया है।भारत की युवा पीढ़ी को सशक्त बनाने के लिए शिक्षा क्षेत्र में केंद्र सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किए हैं। पिछले 9 वर्षों के दौरान 390 नए विश्वविद्यालय बने हैं। सात नए आईआईटी और सात नए आईआईएम की स्थापना की गई है। देशभर में 15 एम्स और 225 मेडिकल कॉलेज की स्थापना हुई है।प्रधानमंत्री श्री योजना के तहत 14,500 स्कूलों का विकास किया गया है। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 8.37 करोड़ युवाओं को प्रशिक्षित करके रोज़गार मिले हैं।