मुंगेली वनमण्डल की डीएफओ की मनमानी थमने का नाम नही ले रहा है हालांकि डीएफओ समा फारूखी जहां भी पदस्थ रही है वहां इनका विवादों से गहरा नाता रहा है वे

मुंगेली वनमण्डल की डीएफओ की मनमानी थमने का नाम नही ले रहा है हालांकि डीएफओ समा फारूखी जहां भी पदस्थ रही है वहां इनका विवादों से गहरा नाता रहा है वे
अपने मनमानी और भ्रष्टाचार के लिए सब जगह सुर्खियों में रही है। साथी कोरबा में कलेक्टर रही रानू साहू से भी इनका गहरा विवाद हो गया था जिसके चलते इन्हें मुख्यालय रायपुर में अटैच किया गया था बावजूद इनकी लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रहा है।
*डीएफओ के फरमान पर सिलेंडर, साग सब्जी, अंडा, चिकन, मटक, बच्चों का खलौना पहुँचता है बंगले*
आरोप है कि डीएफओ साहिबा के आदेश पर तत्काल अंडा, चिकन, मटन, साग सब्जी से लेकर जरूरत की सामग्री बंगले तक पहुचाया गया है. जिसको लेकर अब मुंगेली वनमंडल की डीएफओ समा फारुखी से प्रताड़ित होकर रेंजर फेकू राम लास्कर ने आरोप लगाते हुए कहा कि शमा फारुकी के द्वारा अब तक 90 हजार रु. खर्च कर उनके घर की सामग्री गैस सिलेंडर साग सब्जी फल अंडा मछली चिकन बकरा मीट बिरयानी उनके बच्चों के लिए खिलौना एवं उनके आवास हेतु पर्दा कालीन कपड़ा इत्यादि को नगदी रकम खर्च कर उनके बंगले में छोड़ा गया है।जिसकी कुल कीमत आज दिनांक तक 90000 खर्च डीएफओ के घर के लिए किया गया है। इसके साथ ही एक अतिरिक्त महिला श्रमिक वनमंडलाधिकारी के मालिश कार्य हेतु चंद्रकुमारी पात्रे को 12000 की राशि मिलाकर 102000 का भुगतान रेंजर के द्वारा नगद किया गया है। उन्होंने कहा कि उनका स्वास्थ्य अच्छा नही रहता है तथा आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने से उक्त राशि को मांग करने पर उन्हें व्यय राशि को नहीं देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पैसा मांग करने पर मुझे अपशब्द का प्रयोग करते हुए किसी प्रकरण में फंसाने की धमकी दी गई साथ ही वन विभाग के बड़े अफसर पीसीसीएफ श्री निवास राव को बोलकर सस्पेंड कराने की धमकी दी गई है। ऐसे में वनमंडल के अधिकारी द्वारा अपने अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारी के साथ कूट रचना षड्यंत्र कर दस्तावेज तैयार करवाने का भी जिक्र शिकायत कॉपी में किया गया है। वही इसको लेकर पीड़ित रेंजर फेकूराम लास्कर ने न्याय की गुहार लगाते हुए मुंगेली जिले के सिटी कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि वनमंडल के अधिकारी समा फारुखी के द्वारा मेरा निजी राशि गबन करने अपशब्दों का प्रयोग करने धमकी देने कूट रचना कर दस्तावेज तैयार करने के कारण उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग किया गया है। उन्होंने कहा मैं सीनियर सिटीजन के अंतर्गत हूं । वही उन्होंने अपना राशि दिलाने पुलिस की मदद लेते हुए गुहार लगाया है।

पीसीसीएएस और वनमंत्री का धौंस दिखाकर महिला डीएफओ रेंजर सहित स्टाफ को करती है परेशान,

शिकायतकर्ता रेंजर ने डीएफओ फारुखी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मालिश कराने से लेकर तमाम कार्यों के बिल का भुगतान रेंजर के द्वारा कर दिया गया है जिसका भुगतान राशि डीएफओ से मांगने पर उनके द्वारा अपशब्द एवं झूठे प्रकरण में फंसाने तथा पीसीसीएफ एवं वन मंत्री को बोलकर सस्पेंड कराने की धमकी दिया जा रहा है। इसके सांथ ही वनमंडलाधिकारी द्वारा सीधे ठेकेदार एवं मजदूरों से बात कर कमीशन मांगने मांगती है तथा उसी से हमें कार्य करने के लिए बात करती है. सामग्री प्रदान न कर सीधे ठेकेदार के माध्यम से काम कराने के लिए दबाव बनाती है जिससे वन विभाग की छवि एवं गरिमा पूरा जिले में धूमिल हुआ है ऐसे अधिकारी को लूप लाइन मुख्यालय रायपुर में ही अटैच किया जाना उचित होगा।