सीओ की मौजूदगी में बुजुर्ग का अंतिम संस्कार, परिजनों में आक्रोश बरकरार

इटियाथोक,गोंडा। थाना क्षेत्र के गांव दरियापुर हरदो पट्टी में मंगलवार को भारी सुरक्षा बल के बीच बुजुर्ग का अंतिम संस्कार किया गया।घटना को लेकर पीड़ित परिवार में आक्रोश अभी भी बरकरार है।फिलहाल, तीन दिवस तक चले इस नाटकीय घटनाक्रम में चौथे दिन पुलिस ने राहत की सांस ली है।

कटहल तोड़ने के विवाद में,बुजुर्ग की पीटकर की गई थी हत्या

शनिवार को इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र के गांव दरियापुर हरदो पट्टी में कटहल तोड़ने को लेकर कहासुनी हो गई।बात बिगड़ने पर गांव के ही कुछ दबंगों ने 65 वर्षीय बुजुर्ग परशुराम पुत्र जय-जय राम को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया।स्वजनों द्वारा इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय बुजुर्ग की मौत हो गई।मृतक की बहू आंता देवी की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।रविवार को दो आरोपी अनिल कुमार व अरुण उर्फ दद्दन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है।

एएसपी के आश्वासन पर, शव का अंतिम संस्कार करने को राजी हुए परिजन

रविवार शाम बुजुर्ग का शव घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। दूसरे दिन सुबह पीड़ित परिवार ने शव को घर के सामने रखकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। दिनदहाड़े गांव में घटित इस हत्याकांड में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ भीम आर्मी ने भी मोर्चा खोल दिया।भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर पीड़ित परिवार से वार्ता की।वादिनी आंता देवी पत्नी कन्हैयालाल ने आरोप लगाते हुए कहा, कि जब तक इस मामले में मुख्य आरोपी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।शाम को अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, सीओ विनय कुमार सिंह, नायब तहसीलदार अनुराग पांडे व उप जिला अधिकारी कुलदीप सिंह ने पहुंचकर पीड़ित परिवार से वार्ता कर न्याय का भरोसा दिलाया। आखिरकार, काफी मान मनौव्वल के बाद मंगलवार को क्षेत्राधिकारी सदर शिल्पा वर्मा व विनय कुमार सिंह की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया।