उत्तर प्रदेश पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आरोपी सिपाही का वीडियो वायरल होने पर किया गया निलंबित 

उत्तर प्रदेश पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आरोपी सिपाही का वीडियो वायरल होने पर किया गया निलंबित

संवाददाता राममुरारी शुक्ला फर्रुखाबाद

सरेराह स्कूली लड़की से बात कर रहा था सिपाही, महिला ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अरेस्ट किया तथा उसके बाद आरोपी कांस्टेबल को निलंबित कर दिया।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की कोतवाली में डायल 112 में तैनात सिपाही शहादत अली स्कूटी सवार छात्रा से बात कर रहा था । आरोप है की वह उसका मोबाइल नंबर देने का लगातार दबाव बना रहा था। बुधवार को इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसके पुलिस ने शहादत अली के खिलाफ कैंट में केस दर्ज किया है। हालांकि सिपाही का कहना था की स्कूली छात्रा उसकी बेटी की फ्रेंड है, मगर वीडियो बना रही महिला ने एक न सुनी।

एडीसीपी पूर्वी सैयद अली अब्बास बताया कि सिपाही के खिलाफ कोतवाली में छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया। इसके साथ ही उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

क्या था मामला..

आरोपी पुलिसकर्मी मोहनलालगंज कोतवाली में डायल 112 पर तैनात है। बीते मंगलवार को स्कूटी सवार सिपाही जब छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर रहा था तो पीछे से आ रही एक युवती ने इसका विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

महिला का कहना है

रोज इसी तरह छेड़छाड़ करता था। छात्रा साइकिल से अपने स्कूल जा रही थी। इस दौरान स्कूटी सवार यूपी पुलिस का सिपाही रास्ते में उससे बात करते हुए चल रहा था। सिपाही की इस करतूत को देखकर पीछे आ रही एक अन्य स्कूटी सवार महिला ने इसका वीडियो बनाते हुए उसे रोका और उसकी इस हरकत को लेकर फटकार लगाते हुए सिपाही से हेलमेट खुलवाया और उससे उसके बारे में पूछा। वह बात टालने की कोशिश करने लगा। जिसपर महिला को शक हुआ। और जिसके बाद आरोपी सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होते ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने कड़ा कदम उठा लिया। और सिपाही शहादत अली को निलम्बित कर दिया गया।