संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

पुलिस ने शव को पीएम हेतु भेजा

दिनेश मिश्रा (गुरु जी )/सतीश चन्द्र

कलान-शाहजहांपुर

थाना कलान क्षेत्र के ग्राम पंचायत रुकनपुर के मजरा उमदापुर में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।वहीं विवाहिता के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है।सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएम हाउस शाहजहांपुर भेज दिया है।

शाहजहांपुर के थाना मदनापुर क्षेत्र के गांव राजपूतपुर उर्फ चिति निवासी भूपराम पुत्र हीरालाल ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री सविता(22) की शादी कलान थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत रुकनपुर के मजरा उमदापुर निवासी मुनीश पुत्र जवाहर के साथ वर्ष 2020 में हिंदू रीति-रिवाज और दान दहेज देकर की थी। उन्होंने बताया कि बीती रात उन्हें रिश्तेदारों से सूचना मिली कि उनकी पुत्र सविता की मौत हो गई।सूचना पर वह परिजनों के साथ कलान थाना क्षेत्र के गांव उमदापुर पहुंचे।

मृतका के पिता भूपराम का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग उनकी पुत्री को परेशान करते थे। गुरुवार की उसके ससुराल वालों ने रात फांसी लगाकर उसकी हत्या कर दी। उन्होंने थाने में प्रार्थना पत्र देकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तहसीलदार डॉ धर्मेंद्र कुमार पाण्डेय की उपस्थिति में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जब इस संबंध में कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक कलान सत्यप्रकाश से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।