बहराइच रिसिया बीडीओ ग्राम पंचायतो मे विकास कार्याें का कर रहे निरीक्षण: कई ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान के प्रयासों को सराहा, अन्य सभी को प्रेरणा लेने की दी नसीहत

बहराइच के रिसिया खंड विकास अधिकारी लगातार ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। विकास खंड अधिकारी ग्राम पंचायतों के जांच के दौरान ग्राम पंचायत प्रधान द्वारा कराए गए निर्माण कार्य को देखते हुए ग्राम प्रधान की प्रशंसा की। इसके साथ ही विकास खंड अधिकारी विनोद कुमार यादव ने विकासखंड क्षेत्र के कई ग्राम प्रधानों से इसी तरह ग्राम पंचायतों के विकास कार्य गुणवत्ता के साथ कराने का आव्हान किया।
रिसिया खंड विकास अधिकारी विनोद कुमार यादव ने एडीओ पंचायत एवं एपीओ मनरेगा के साथ लगातार ग्राम पंचायतों में पहुंचकर औचक निरीक्षण कर रहे हैं। विकास खंड अधिकारी विनोद कुमार यादव ने ग्राम पंचायत तो के प्रत्येक गली में हुए निर्माण कार्य को बारीकी से देख रहे हैं। ग्राम में बने पंचायत घर, प्राथमिक विद्यालय, सुलभ शौचालय, अमृत सरोवर तालाब, गौशाले, गांव में बने नाली खड़ंजे इंटरलॉकिंग का भी निरीक्षण कर रहे हैं। मानक के अनुरूप हुए सभी कार्य को देखकर खंड विकास अधिकारी प्रधानों की प्रशंसा कर रहे हैं। कई ग्राम पंचायत में डस्टबिन नहीं है जिससे गंदगी बढ़ने की आशंका है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश की ग्राम पंचायतों को सुविधाओं से सुसज्जितकरते हुए साफ-सफाई और सुंदरीकरण में नंबर वन बनाने का प्रयास किया जा रहा है। रिसिया क्षेत्र के रघुनाथपुर, कग्गर, धनौली खुर्द, गौरा धनौली, केवलपुर,भौखारा, एलासापुर अगईया, पडरीतारा, करौंदा, बुलबुल नवाज, मोहरबा, भदवारा, परसा खरगोन, अमावा मौलवी, महारथा, लीला पारा, समोखन, शंकरपुर, मदारागडी, जोकहा सलारपुर, पिपराहवा, मासुपुर, बड़ेहरा, पूरे रामदीन, बड़गांव, जमालुद्दीनजोत, इन ग्राम पंचायतों में विकास के अच्छे कार्यों को लेकर ग्राम प्रधानों की हो रही प्रशंसा।प्रधान के कार्यों से सभी संतुष्ट हैं। उनके प्रयास से गांव में काफी कार्य हुए हैं। इस समय गांव की मुख्य सड़क, गलियों, तिराहे पर लाइट लगवाने की तैयारियां जल्द की जाएगी। इससे गांव में चारों ओर उजाला होगा। अधिकारी भी गांव में आते हैं और समस्याएं पूछकर प्रधान से ही निस्तारण के लिए कहते हैं।