बहराइच:ब्रम्हचारी बाबा के स्थान पर मनरेगा मजदूर संघ की बैठक हुई सम्पन

बहराइच मिहींपुरवा में भारत सरकार द्वारा मनरेगा के माध्यम से बेरोजगार मजदूरों को जो रोजगार दिया जा रहा है। उसका समुचित लाभ मजदूरों को सही तरीके से आज तक नही मिला इसलिए मनरेगा मजदूर संघ नें मजदूरों को उनका हक दिलाने की लिए कमर कस ली है। मनरेगा मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने आज ब्रम्हचारी बाबा बोझिया के स्थान पर मीटिंग में आए हुए मजदूरों को उनका हक एक-एक करके गिनाया जैसा की विगत से आज तक मनरेगा के माध्यम से लिए गए मजदूरों की हाजरी उनके जॉबकार्ड पर नही लगाई गई और तो और सही मजदूरों से काम भी नही लिया गया है। आए हुए तमाम मजदूरों ने यह भी बताया कि हमारे पंचायत मित्र, ग्राम प्रधान जिससे मनरेगा में काम करवाते है। उनकी पासबुक एवं जॉबकार्ड अपने पास ही रख लेते हैं। जॉबकार्ड पर हाजरी भी नही लगाते हैं। काम के लिए जब उनसे कहा जाता है तो डांट कर भगा दिया जाता है। मजदूरों में कुछ ऐसे लोग देखे गए जो कि मनरेगा में काम भी नहीं किए और पैसा उनको प्राप्त होता रहता है। कुछ ऐसे लोग भी हैं जो मनरेगा में विगत कई महीने पूर्व किए काम की मजदूरी भी नही मिली।
बता दें की मनरेगा मजदूर के साथ हो रहे भ्रस्टाचार को ख़त्म करने के लिए मनरेगा मजदूर संघ ने कमर कस ली है। गाँव गाँव में जाकर मीटिंग के माध्यम से मनरेगा मजदूर को मनरेगा मजदूर संघ के पदाधिकारियों द्वारा जागृत करते हुए बेरोजगार मजदूरों को उनका हक दिलाने के लिए संकल्प लिया जा रहा है। मनरेगा मजदूर संघ के पदाधिकारियों के द्वारा की गई चर्चा से काफ़ी मजदूर संतुष्ट दिखाई दिए मीटिंग में आए हुए मजदूरों ने मजदूर संघ के पदा अधिकारियों की बातों को सुनकर माना कि अब हमको हमारा हक जरूर मिलेगा मीटिंग में ब्लाक
अध्यक्ष फूलवंती देवी, ब्लाक कोषाध्यक्ष चन्दा देवी,ब्लाक सचिव बद्री प्रासद , ग्राम पंचायत
अध्यक्ष रामचंद्र लौकाही, राम प्रताप गंगापुर,बाबुधन मधवा पुर,पिंकू कुमार,बोझिया,कविता सेमरी मलमला, विनीता देवी जलिहा, कमलेशा मधवापुर, सुनैना मिहिनपुरवा, राकेश कुमार लालबोझा,रामचंद्र पुरैना आदि काफ़ी संख्या में मजदूरों के साथ पदाधिकारी गण मौके पर मौजूद रहे।