एसडीएम ने किराना व्यापारी की गोदाम पर मारा छापा भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद

एसडीएम ने किराना व्यापारी की गोदाम पर मारा छापा भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद

एसडीएम व पुलिस को घंटों बातों में उलझाए रहा व्यापारी

गोदाम से केमिकल भी हुआ बरामद

कलान-शाहजहांपुर

दीपावली के पर्व को लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। वहीं रविवार को एसडीएम ने नगर में किराना व्यापार की गोदाम पर छापा मारा। इस दौरान भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद हुई है।गोदाम से का केमिकल भी बरामद हुआ है।बरामद आतिशबाजी को एसडीएम पुलिस की देखरेख में थाने लेकर पहुंचे। पुलिस किराना व्यापारी से पूछताछ कर रही है।


एसडीएम कलान दुर्गेश यादव, नायब तहसीलदार पूनम मधुकर, कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक कलान सत्यप्रकाश सिंह एवं राजस्व टीम के साथ नगर में किराना व्यापारी रमेश बाबू गुप्ता के गोदाम पर जा धमके। जहां उन्होंने किराना व्यापारी रमेश बाबू गुप्ता से गोदाम का ताला खोलने के लिए कहा। लेकिन व्यापारी गोदाम का ताला खोलने को तैयार नहीं हुआ।जिसको लेकर व्यापारी घंटों टालमटोल करता रहा तथा घंटों पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को गुमराह किए रहा। काफी हीला हवाली के बाद एसडीएम तथा नायब तहसीलदार ने कठोर रुख अपनाते हुए व्यापारी की मौजूदगी में गोदाम का ताला तुड़वा दिया। जहां ताला टूटने के बाद पुलिस फोर्स और राजस्व विभाग तथा कैमरे की निगरानी में गोदाम की तलाशी ली।जहां भारी मात्रा में आतिशबाजी व पटाखे बरामद हुए हैं। बताते हैं कि छापेमारी के दौरान गोदाम से केमिकल भी बरामद हुआ है। बताते हैं कि केमिकल सिंथेटिक दूध बनाने वाला हो सकता है। बरामदआतिशबाजी तथा केमिकल को पुलिस थाने लेकर पहुंची। इसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने व्यापारी के अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की। वहीं उप जिलाधिकारी कलान दुर्गेश यादव ने बताया कि छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि केमिकल भी बरामद किया गया है।जिस का नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा। श्री यादव ने बताया कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद तथ्यों के आधार पर व्यापारी रमेश बाबू गुप्ता के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। टीम में उप निरीक्षक रविंद्र सिंह,उप निरीक्षक अनवार अहमद हेड कांस्टेबल अमित दुबे, कांस्टेबल प्रदीप शर्मा,कृष्ण कुमार,सुनील कुमार,मोहम्मद दानिश कुरैशी,विजय वीर आदि पुलिसकर्मी एवं राजस्व टीम के कर्मचारी शामिल रहे।
बाक्स-
बरामद केमिकल सिंथेटिक दूध बनाने की संभावना
कलान-शाहजहांपुर
कलान में किराना व्यापारी के गोदाम पर छापेमारी के दौरान जो केमिकल बरामद हुआ है उसके संबंध में कस्बे में आम चर्चा है कि यह केमिकल सिंथेटिक दूध बनाने के प्रयोग में लाया जाता है। जांच के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि बरामद केमिकल किस प्रयोग में लाया जाता है।