धन, पद और अधिकार से अंहकार आता है :-साध्वी आनंद प्रभा, विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने जय जैन गौशाला की गायों को खिलाई लापसी, गौशाला की व्यवस्था देखकर हुए अभिभूत

धर्म नारायण पुरोहित की रिपोर्ट

राजसमंद 16 अक्टूबर मानव की चेतना अहंकार के नशो से ढकी हुई है । धन, पद और अधिकार से अहंकार आता है। जिन व्यक्तियों पर इनका नशा चढ़ता है यह खत्म नहीं हो पाता दूसरे नशे तो धीरे-धीरे उतर जाते हैं साध्वी आनंद प्रभा ने जैन स्थानक में प्रवचन करते हुए कहा कि रूप के अहंकार से कुरूप शरीर मिलता है, धन के अहंकार से गरीब परिवार मिलता है ।कुल का अहंकार करते हैं तो चांडाल परिवार में जन्म लेना पड़ता है साध्वी ने कहा परमार्थ, सेवा साधना मानवता की पहचान है इनको यह अंहकार के मद में छुपने मत दो ।धर्म आत्मा की चेतना को जागृत करता है। धर्म इन बाहरी आवरण ओं को मिटाता है ।विपक्ष के नेता एवम् वरिष्ठ भा ज पा नेता गुलाबचंद कटारिया के जन्म दिवस के अवसर पर सरपंच साहिबा ताल चन्द्र कांता कुंवर ,चन्द्र वीर सिंह चुंडावत के सहयोग से जय जैन गोशाला के गोवंश को मीठा भोजन हल्दी के साथ लापसी विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया के द्वारा खिलाई गई।गोशाला परिवार की तरफ से लालचंद मुणोत अध्यक्ष जय जैन गोशाला, सुवालाल दक ने स्वागत किया ।जैन स्थानक ताल में कटारिया का स्वागत चन्द्र वीर सिंह, विक्रम सिंह कुलदीप सिंह चुंडावत ने ताल ग्राम की तरफ से एवम् जैन समाज की तरफ से बाबूलाल सुवालाल ,अशोक गन्ना ने किया। कटारिया ने तपा चार्य जय माला, साध्वी आनंद प्रभा से आशीर्वाद प्राप्त किया। कटारिया ने कहा कि साध्वी के आशीर्वाद एवम् गोशाला की सुंदर व्यवस्था से सभी गोवंश स्वस्थ है, देख कर बहुत प्रसन्नता है। सभा का संचालन प्रकाश जैन संघ मंत्री ताल ने किया। इसअवसर पर समस्त भा ज पा कार्य कर्ता ग्राम वासी,भा ज पा देवगढ़ तहसील के सभी सदस्य उपस्थित थे।

कटारिया ने किया वृक्षारोपण

ताल ग्राम पंचायत के छत्रिया उपवन में राजस्थान विधान सभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने अपने जन्म दिवस पर आयोजित कार्य क्रम में सरपंच ताल चन्दकंवर, देवगढ पंचायत समिति के प्रधान कल्पना कंवर ,कुलदीप सिंह चुंडावत के सानिध्य में वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर ताल काकरोद, सोहनगढ, पंचायत के सभी भा ज पा कार्य कर्ता उपस्थित थे।