शीर्ष गन्ना कृषकों को डीएम ने वितरित किया नैपियर घास बीज,  नैपियर घास के क्षेत्र विस्तार में सहयोग करेंगे शीर्ष गन्ना कृषक

बहराइच। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व प्रदेश के मुखिया श्री योगी आदित्यनाथ जी के आत्मनिर्भर देश व प्रदेश के संकल्प से प्रेरित होकर आकांक्षात्मक जनपद बहराइच को चारा विशेषकर हरा चारा प्रबन्धन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरन्तर प्रयत्नशील जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने अपने सरकारी आवास पर जिले के 03 शीर्ष गन्ना कृषकों चीनी मिल चिलवरिया क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम कोरेमऊ नि. राम सिंह वर्मा पुत्र पुत्ती लाल तथा पारले चीनी मिल क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम रेहुआमंसूर नि. तीरथ राम शुक्ला पुत्र शारदा प्रसाद शुक्ला व ग्राम मरौचा नि. गोपाल सिंह पुत्र मोहन सिंह को सरकारी आवास तथा विकास खण्ड नवाबगंज अन्तर्गत तैयार किये गये नैपियर घास के बीज का वितरण किया।
वितरण के दौरान जिलाधिकारी ने कृषकों को सुझाव दिया कि गन्ना की खेती के साथ-साथ नैपियर घास की भी नर्सरी तैयार कर जनपद में घास के क्षेत्र विस्तार में सहयोग प्रदान करें। शीर्ष गन्ना कृषकों को डीएम डॉ. चन्द्र ने बताया कि जिले में किये गये नवाचार की प्रदेश के मुख्य सचिव श्री दुर्गा शंकर मिश्र तथा उप मुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक द्वारा सराहना की गई है। प्रदेश के अन्य जनपदों में इस मॉडल को लागू किया जा रहा है। डीएम ने शीर्ष कृषकों से कहा कि नर्सरी के तौर पर नैपियर घास के बीज की बोआई कर दूसरे किसानों को भी प्रेरित करें। डीएम के सरकारी आवास पर अपनी उपज के साथ आये गन्ना कृषकों के द्वारा उत्पादित किये गये गन्ने का भी डीएम ने अवलोकन कर उनके प्रयासों की सराहना की गई। इस अवसर पर जिला गन्ना अधिकारी शैलेश कुमार मौर्य व बीडीओ नवाबगंज शैलेन्द्र कुमार सिंह मौजूद रहे।