शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार सुनिश्चित करायी जाय विद्युत आपूर्ति: डीएम

बहराइच। विद्युत विभाग के कार्यो की समीक्षा हेतु बृहस्पतिवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने निर्देश दिये कि शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाय। डीएम ने यह भी निर्देश दिये कि कम वर्षा के दृष्टिगत राजकीय नलकूप तथा एग्रीकल्चर फीडरों से शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये ताकि किसानों को फसलों की सिचाई में किसी प्रकार की असुविधा न हो। सभी सहायक अभियन्ता व अवर अभियन्ता यह सुनिश्चित करें कि निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति में किसी प्रकार की समस्या न हो।
जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि स्थानीय स्तर पर विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित समस्याओं का तत्परता के साथ निराकरण कराया जाय ताकि जनपद वासियों को शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत की आपूर्ति हो सके। विद्युत फाल्ट से सम्बन्धित जो भी शिकायते प्राप्त हो सम्बन्धित सहायक अभियन्ता व अवर अभियन्ता व्यक्तगत रूचि लेते हुए फाल्ट को यथाशीघ्र दुरूस्त कराये। खराब ट्रांसफार्मरों को शासन द्वारा निर्धारित अवधि में बदलने की कार्यवाही की जाय। विभाग के सभी अधिकारी, कर्मचारी बिजली उपभोक्ताओं के फोन अनिवार्य रूप से अटेन्ड करें और उपभोक्ता द्वारा बतायी गयी समस्या का समय से निराकरण भी कराये। इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही प्रकाश में आने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। बिजली विभाग एक महत्वपूर्ण विभाग है विभाग की महत्ता को दृष्टिगत रखते हुए विभाग के अधिकारी, कर्मचारी पूरी निष्ठा, ईमानदारी व लगन के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करे। बिजली विभाग के कार्यो से सरकार के छवि पर भी प्रभाव पड़ता है इसको भी ध्यान में रखकर अधिकारी, कर्मचारी कोई ऐसा कार्य न करें जिससे सरकार की छवि प्रभावित हो। सभी अधिकारी कर्मचारी सरकार की मंशा के अनुसार उपभोक्ताओं को गुणवत्ता युक्त बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने में हर संभव प्रयास करें।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि बिजली उपभोक्ताओं का बिलिंग से सम्बन्धित प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्परता के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाय। साथ ही यह भी प्रयास किया जाय कि त्रुटिरहित बिल निर्गत हो। लाइन लास को कम किया जाय टेढ़े-मेढ़े बिजली के पोलो, ढीले तारो को समयबद्धता के साथ अभियान चलाकर ठीक करने की प्रभावी कार्यवाही भी की जाय। विभाग के सम्बन्धित आईजीआरएस के प्रकरणों का समयबद्धता के साथ गुणवत्ता परक निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी कतर्नियाघाट आकाश दीप बधावन, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत सुरेश, अधि. अभि. बहराइच आर.एस. यादव, नानपारा कृष्ण कुमार, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र कुमार पाण्डेय, डीडी एग्री टी.पी. शाही, जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय सहित विभाग के सहायक अभियन्ता, अवर अभियन्ता व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।