बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, पांच की दर्दनाक मौत, सीएम योगी ने जताया शोक, दिए निर्देश

बाराबंकी.बाराबंकी में आज एक बार फिर भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक अज्ञात वाहन ने दो मोटरसाइकिल सवारों को जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल शख्स को इलाज के लिए बाराबंकी जिला अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। जानकारी मिलने पर सीएम योगी ने दुख जताया है।

क्या है मामला-

यह भीषण सड़क हादसा बाराबंकी जिले में मसौली थाना क्षेत्र अंतर्गत बिंदौरा गांव के पास हुआ। जहां बाराबंकी-बहराइच हाईवे पर एक अज्ञात वाहन ने दो मोटरसाइकिल सवारों को जबरदस्त टक्कर मार दी। हादसा इतना जबरदस्त था कि दोनों मोटरसाइकिल पर सवार पांच कुल लोग काफी दूर जाकर गिरे। इस हादसे में मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ। गंभीर रूप से घायल शख्स को इलाज के लिए बाराबंकी जिला अस्पताल भेजा गया जहां इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया।

जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू कराया। वहीं इस हादसे में जिन पांच लोगों ने दम तोड़ा है, उनमें पंकज मिश्रा पुत्र विजय प्रकाश मिश्रा (36), प्रशांत दुबे पुत्र लक्ष्मीकांत, दीपक गौतम पुत्र मेवालाल (28), अभिषेक गौतम पुत्र राजेश गौतम (23) वर्ष, शिवकरण गौतम पुत्र माता प्रसाद (32) वर्ष शामिल हैं। आपको बता दें जिस समय यह हादसा हुआ उस समय मौके पर जोरदार बारिश हो रही थी। जिसके चलते राहत और बचाव कार्य में भी काफी मुश्किलें आईं।

मृतकों के परिजनों के मुताबिक मृतकों में एक बाइक पर सवार दो लोग बाराबंकी से लोधेश्वर महादेवा दर्शन करने जा रहे थे। जबकि तीन अन्य लोग दूसरी मोटरसाइकिल से दुकान पर खाद रखवाने जा रहे थे। आपको बता दें कि सावन महीने में लोधेश्वर महादेवा में चल रहे मेले के चलते इस समय बाराबंकी बहराइच हाईवे काफी व्यस्त है। इसके अलावा लोधेश्वर महादेवा में चल रहे मेले के चलते बाराबंकी में रूटों का डायवर्जन भी किया गया है। दूर-दूर से श्रद्धालु आकर लोधेश्वर महादेवा में दर्शन कर रहे हैं जिसके चलते वाहनों का आना जाना है इस रोड पर काफी ज्यादा है। भीषण हादसे के पीछे भी यही वजह बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने सभी मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और अज्ञात वाहन की तलाश में जुटी हुई है।

सीएम योगी ने दिए निर्देश-

सीएम योगी ने बाराबंकी में हुए सड़क हादसे में जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।