गन्ने के खेत में तेंदुए के होने की सूचना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल

पूरनपुर/पीलीभीत।सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांवों में वन्य जीव होने की दहशत कम होने का नाम नहीं ले रही है।एक किसान के गन्ने के खेत में तेंदुए के होने की सूचना से ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है।

थाना सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांव दौलतपुर निवासी राजेंद्र शनिवार सुबह जोगराजपुर-हरनाई सड़क पर स्थित नहर पुलिया के पास अपने धान के खेत में खाद डालने के लिए गए थे।जैसे ही वह खेत में घुसे तो उनको देखकर एक तेंदुआ छलांग लगाते हुए पास में स्थित रामअवतार भारती के खेत में लगे गन्ने में घुस गया।किसान गांव पहुंचा और तेंदुआ होने की जानकारी ग्रामीणों को दी इस पर मौके पर सैकड़ो ग्रामीणों का हुजूम लग गया और डर के कारण दूर खड़े होकर तमाशा देखने लगे।

ग्रामीणों ने क्षेत्रीय पुलिस के अलावा वन विभाग को नहर किनारे खेत में तेंदुआ होने की सूचना दी।सूचना पर तत्काल वनदरोगा कामता वर्मा के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गन्ने के खेत की घेराबंदी कर दी।थानाध्यक्ष कमलेश कुमार मिश्रा भी अपनी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।ग्रामीणों को सड़क के किनारे स्थित गन्ने के खेत से दूर रहने के लिए सजग किया।वन दरोगा कामता प्रसाद वर्मा ने ग्रामीणों से अपील की कि खेत में अकेले ना जाए समूह बनाकर ही जाएं और खेत पर काम करते समय सजग रहें।
इस मौके पर रेंजर डीएस यादव वन दरोगा कामता वर्मा,अशोक चतुर्वेदी,थानाध्यक्ष सेहरामऊ उत्तरी कमलेश कुमार मिश्रा,कमर अब्बास,सौरभ शर्मा, महावीर सिंह सहित वन विभाग एवं पुलिस विभाग के कर्मचारी गण मौजूद रहे।
मौके पर मौजूद वन क्षेत्राधिकारी डीएस यादव ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा गन्ने के खेत में तेंदुआ होने की सूचना मिली है जिसको पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।