अगर कोई हैं समस्या और नहीं होती सुनवाई तो करें 6099886061 पर काल होगी तत्काल होगी सुनवाई.

सरगुजा पुलिस कप्तान श्रीमती भावना गुप्ता ने पदभार संभालने के बाद आमजनों की शिकायत व बहुआयामी उद्देश्य पूर्ण करने के लिए आरंभ कराया संवाद नंबर

अम्बिकापुर 18 मई।सरगुजा पुलिस की छवि सुधारने व आमजनों के बीच पुलिस के प्रति भरोसे की कड़ी को जोड़कर समुदायिक पुलिसिंग व्यवस्था को यथार्थ में तब्दील करने की दिशा में बहुआयामी उद्देश्य को साकार करने के लिए नव पदस्थ सरगुजा पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता नें संवाद नंबर 6099886061 जारी किया है।इस नंबर पर किसी भी तरह की समस्या, शिकायत या परेशानी से जुड़े मसलो के साथ ही अपने आसपास क्षेत्र में होने वाली किसी भी तरह की अपराधीक गतिवीधीयां होने की आशंका पर सीधे तौर पर शिकायत दर्ज कराया जा सकता है।सबसे अहम पहलू यह है कि संवाद के माध्यम से दर्ज कराई गई मामलों की निगरानी स्वयं पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता की निगरानी में होने से किसी भी तरह से संशय की स्थिति निर्मित नहीं होगी। आपको बताते चलें कि इससे पूर्व सूरजपुर जिले में पदस्थापना के दरम्यान आमजनों से सीधे जुड़ाव व उनकी समस्याओं को दर्ज कराने के लिए संवाद नंबर जारी होने पर बड़ी संख्या में हर तबके व उम्र के रहवासियों की समस्याओं का समाधान त्वरित हुआ था।बहरहाल सरगुजा जिले में पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने पदभार संभालने के बाद अपने मातहतों को दो टूक शब्दों में पुलिसिंग व्यवस्था जन जवाबदेह वाली होना सुनिश्चित करने निर्देश दिया है। बहरहाल आपको बताते चलें कि संवाद के अलावा आने वाले दिनों में अन्य गतिवीधीयां सरगुजा पुलिस के माध्यम से संचालित होने के आसार हैं।वहीं दूसरी तरफ सरगुजा पुलिस कप्तान बतौर कार्यभार संभालने के बाद से सरगुजा पुलिस टीम एक्टिव मोड में नजर आने लगी है।यह हमारा नहीं वरन चंद दिनों के अंदर सामने आई गतिवीधीयां बयां कर रही हैं।

अवैध कोयला तस्करों पर लगाम कसने की शुरुआती दौर में मिली बड़ी सफलता, आठ आरोपीत गिरफ्तार........

संवाद नंबर पर तमाम तरह की शिकायतों के साथ ही क्षेत्र में होने वाले किसी भी तरह की गैरकानूनी गतिविधीयों पर अंकुश लगाने के लिए सहभागी बनने के लिए संवाद नंबर पर सूचना दिया जा सकता है।इससे अपराध व अपराधीक गतिवीधीयां शुरुआती दौर में ही गिरफ्त में आने से पुलिस की मौजूदगी से रहवासी सुरक्षित परिवेश में होने का एहसास जगाने की बहुआयामी उद्देश्य से संचालित किया जा रहा है।इसी कड़ी में एक बड़ी सफलता सरगुजा पुलिस टीम ने हासिल करने के साथ ही अवैध कोल तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाने की कड़ी में सफलता प्राप्त किया है।उक्ताशय पर सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अधिकृत प्रेस विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है की लखनपुर व उदयपुर क्षेत्र में अवैध कोल खनन, परिवहन में अमोल राजवाड़े द्वारा स्वयं के वाहन के साथ ही गिरोह बनाकर कोल खनन व बिक्री करनें की सूचना मिली।इस सूचना के बाद पुलिस टीम एलर्ट मोड में रहकर क्षेत्र में सूचना तंत्र बतौर मुखबिरों को सक्रिय करने पर बीते 17 मई को लखनपुर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत चिलबिल नदी किनारे अमोल राजवाड़े के द्वारा गिरोह के रूप में अवैध खनन परिवहन की जानकारी प्राप्त हुई।इसपर लखनपुर पुलिस थाना प्रभारी व प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी रोबिनसन गुरिया नें मामले के संबंध में पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता को अवगत कराया गया तो उन्होंने सतर्कता बरतते हुए घेराबंदी कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया तो टीम ने एएसपी विवेक शुक्ला व एसडीओपी अखिलेश कौशिक के मार्गदर्शन में चिलबिल नदी किनारे अवैध रूप से कोयले का उत्खनन कर भंडारण करने के दरम्यान घेराबंदी कर दबिश दिया तो मौके सें प्रदीप नागेश के अधिपत्य का ट्रैक्टर क्रमांक सी.जी. 15 डी . एक्स . 2816 में करीब तीन टन अवैध कोयला लोड, कृष्णा राम राजवाड़े के अधिपत्य से एक महेन्द्रा ट्रैक्टर 575 डी.एक्स 4303 में भी तीन टन कोयला लोड ,खनन में उपयोग होने वाली एक जे.सी.बी. वाहन नम्बर एमयूपी 02151126 , एक और महेन्द्रा ट्रैक्टर ,एक रियलमी कम्पनी का मोबाईल जप्त किया गया, इसके उपरांत आरोपीत अमोल राम राजवाड़े से पूछताछ करनें पर उसके पास से एक सफेद रंग की स्कॉपियों सी.जी. 15 डीएन 4515 तथा एक होण्डा साईन मोटर सायकल क्र . सी.जी. 15 डी.व्ही . 1238 , ट्रैक्टर क्रमाकं सी.जी. 15 डी.एन. 2816 का आर.सी. विवों कम्पनी का फोन जप्त करने के साथ ही मामले में आरोपीत अमोल राम राजवाड़े , हरकेश्वर राम , अमेश्वर प्रसाद , प्रदीप नागेश , कृष्णा राम राजवाड़े , श्रीनंद सिंह , राम लखन राजवाड़े , राम शंकर कंवर को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है ।