अवैध शराब, जुआ, सट्टा प्रतिबंध लगाने हेतु अधिक से अधिक कार्यवाही के दिये निर्देश

गरियाबंद:- पुलिस कप्तान श्री जे.आर.ठाकुर के द्वारा गरियाबंद पुलिस के कार्यो को और बेहतर करने के लिए समस्त थाना प्रभारियों का क्राईम मीटिंग लिये। क्राईम मीटिंग में पुलिस कप्तान द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को शीघ्र अपराध, मर्ग, गुम इंसान, शिकायत निकाल के संबंध में फटकार लगाये उन होने कहा की थाना स्तर पर विवेचकों का मीटिंग लेकर लंबित अपराध, मर्ग, गुम इंसान, शिकायत की संख्या कम हो। मीटिंग के दौरान आगामी होली त्यौहार के मद्देनज थाना क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाये रखे के लिए गुण्डा-बदमाशों में विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही करने का दिये कडे़ निर्देश साथ ही साथ होली त्यौहार में कोरोना के गाईड लाईन का पालन करते हुये आमजन के द्वारा होली त्यौहार मनाने के लिए शांति समीति का बैठक लेने के दिये निर्देश।

गरियाबंद पुलिस द्वारा होली त्यौहार को शांति पूर्ण मानने एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए 17 मार्च को फेल्ग मार्च किया जायेगा। जन चौपाल के माध्यम से ?अभिव्यक्ति कार्याक्रम, यातायात के नियमों के संबंध में अंजोर रथ के माध्यम से लोगों को जागरूक करें। जन चौपाल के दौरान प्राप्त शिकायतों के लिए शिकायत रजिस्टर तैयार कर शीघ्र निकाल किया जायेगा। थानो में ग्राम भ्रमण� ग्राम प्रोफाइल रजिस्टर तैयार किया जायेगा। जिसमें गांव में बाहरी व्यक्तियों के आवगमन व उपस्थिति के संबंध में जानकारी लिया जायेगा। गांव में अवैध गतिविधियों से संलिप्त व्यक्तियों का नाम बताने वाले व्यक्तियों का नाम गोपनिय रखा जायेगा। बीट सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए थानों में पदस्थ पुलिस कर्मचारियों के पास नोट बुक रखने हेतु निर्देश दिये नोट बुक में अपने बीट से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी रखना होगा।
पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारियों को अवैध कच्ची शराब पर अधिक से अधिक कार्यावाही के दिये निर्देश साथ ही साथ थानो में लंबित धारा 420 भादवि0 से संबंधित प्रकरणों में निकाल एवं प्राप्त शिकायतों में कार्यवाही करने के दिये निर्देश। विशेष कर यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक करें। थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि थानो में लगे सीसीटीवी कैमरें का प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने कहा की सीसीटीवी कैमरा सही चालू हालत में है कि नही साथ ही रिकार्डिंग हो रहा है कि नही की जानकारी हमेसा थाना प्रभारी को होना चाही।
कल दिनांक 16.03.2022 दिन बुधवार से पूनः पुराने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जनदर्शन का आयोजन किया जा रहा है।
क्राईम मीटिंग में अति0 पुलिस अधीक्षक चंद्रेश सिंह ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी मैनपुर अनुज कुमार, उप पुलिस अधीक्षक निशा सिन्हा रक्षित निरीक्षक उमेश राय, थाना प्रभारी गरियाबंद निरीक्षक सत्येन्द्र श्याम थाना प्रभारी राजिम निरीक्षक संतोष भूआर्य, थाना प्रभारी फिंगेश्वर निरीक्षक राजेश जगत थाना प्रभारी अजाक निरीक्षक वेदवती दरियो, थाना प्रभारी मैनपुर निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह बैस, थाना प्रभारी देवभोग निरीक्षक बसंत बघेल, थाना प्रभारी पाण्डुका उप निरीक्षक भूषण चंद्राकर, थाना छुरा से उप निरीक्षक सचिन गुमास्ता, थाना प्रभारी अमलीपदर उप निरीक्षक नवीन राजपूत, थाना प्रभारी जुगाड उप निरीक्षक चंदसिंह मरकाम, थाना प्रभारी इंदागंाव उप निरीक्षक सतऊ राम नेताम, थाना प्रभारी शोभा संतोष जयसवाल, थाना प्रभारी पीपरछेडी उप निरीक्षक सुमन लाल पोया, साथ ही साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालयीन समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।