90 पाव अवैध शराब के साथ 2 आरोपी गिरफ्त में.....

कुरूद/धमतरी:-कुछ दिनों पूर्व सिटीअपडेट शोशल न्यूज़ द्वारा कुरूद नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में अवैध शराब बिक्री,सट्टा को लेकर प्रमुखता से समाचार चलाया था,सत्ता का सरक्षण या पुलिस विभाग की नाकामी?अवैध शराब,जुआ,सट्टा कारोबारी पुलिस की पहुच से बाहर? पुलिस विभाग हरकत में आया।

पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत ठाकुर द्वारा समस्त थाना प्रभारी को हिदायत देते हुवे शराब जुआ पर कार्यवाही करने निर्देशित किया,जिसके चलते कुरूद थाना प्रभारी भी हरकत में आये और अवैध शराब विक्रेताओं पर विभाग द्वारा शिकंजा कसना शुरू किया गया पर पिछले 10-15 दिनों में सिर्फ 6 से 8 छोटी मछलियां ही गिरफ्त में आई,बड़ी मछलिया गिरफ्त से अभी भी बाहर है।

शनिवार को विभाग के गहन निंद्रा में सोए मुखबिर पुनः निंद्रा से बाहर आते ही कुरूद पुलिस को भारी मात्रा में अवैध शराब विक्रय के साथ शराब की जमाखोरी की सूचना मुहैया कराए जिसके पश्चात विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुवे कुरूद बस स्टैंड में स्तिथ एक ढाबे के पीछे से 90 पाव शराब के साथ 2 व्यक्तियो को गिरफ्तार कर कार्यवाही हुई जिन पर 34/2 आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर जेल दाखिल करवाया गया।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम जयप्रकाश चन्द्राकर पिता छेदन लाल चन्द्राकर उम्र 21 वर्ष संजय नगर डिपोपारा कुरूद,रेखराज नागरची पिता महेश नागरची उम्र 23 वर्ष पता संजय नगर डिपोपारा कुरूद खैर देर आये दुरुस्त आये की तर्ज पर विभाग द्वारा एक बड़ी कार्यवाही कर वाहवाही जरूर बटोर रही हैं जिसके लिए बकायदा पुनः प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आम जनता को यह दिखाने की कोशिश हुई हैं कि विभाग कार्यवाही कर रहा है किंतु विभाग क्या बड़ी मछलियों को गिरफ्त में ले पायेगा।

दूसरी ओर पुलिस विभाग द्वारा अभी होने वाली कार्यवाही से यह भी सवाल उठता है कि क्षेत्र में क्या अभी अवैध शराब,जुआ,सट्टा बढ़ा हैं, जो आनन फानन में पुलिस विभाग द्वारा कार्यवाही शुरू की जा रही हैं इससे पूर्व क्या अवैध कार्य बंद थे,ऐसे ही बहुत सारे सवाल लोगो के जेहन में उठ रहे हैं क्या इन सभी सवालों के जवाब आम जनता को उपलब्ध हों पाएंगे।