प्रशासन गांवो के संघ शिविर सालाना लगे :-विधायक रावत, 221 लोगो को मिले पट्टे

धर्म नारायण पुरोहित की रिपोर्ट

राजसमन्द 6 दिसम्बर इसरमंड ग्राम पंचायत में सोमवार को प्रशासन गांवों के संग शिविर के दौरान 221 लोगों को ग्राम पंचायत द्वारा पट्टा जारी किया गया। विधायक रावत ने शाम 5:00 बजे शिविर में शिरकत की। उन्होंने कहा कि प्रशासन गांवों के संग शिविर जनता के काम को देखते हुए प्रतिवर्ष लगने चाहिए। मैं राज्य सरकार एवं माननीय मुख्यमंत्री जी इस मामले में बात करूंगा। उन्होंने कहा कि सालाना शिविर लगने से प्रशासन को जरूर तकलीफ होगी लेकिन आम जनता को राहत मिलेगी, उनके कार्य जल्दी हो सकेंगे। चिरंजीवी योजना का विवरण देते हुए उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति चिरंजीवी योजना में है उन्हें ₹500000 तक का इलाज फ्री में मिल जाता है। सरकार सभी के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि सरपंच, प्रधान, जिला प्रमुख एवं में साथ मिलकर के आप सभी की समस्याओं का निराकरण करेंगे और हो सकेगा इतना विकास कार्य कराने की पूरी कोशिश करेंगे।
17 वे शिविर में पंचायती राज विभाग द्वारा जन्म मृत्यु के 10,बपोति पट्टा 221, नवीन जॉब कार्ड 20, आवासीय स्वीकृति के 11, रुकी हुई पेंशन चालू कराने के चार, जॉब कार्ड सत्यापन एवं मोबाइल अपडेट 1111, शौचालय के 12 कार्य किए गए। नामांतरण के 225, सीमा ज्ञान के कुल 39, आबादी भूमि आवंटन के तीन, प्रतिलिपि के 206 कार्य राजस्व विभाग द्वारा किए गए।
शिविर में देर से पहुंचने पर उतरे विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने ग्रामीणों से कहा कि वह राजसमंद में कार्यक्रम में बिजी होने के चलते देरी से आप के बीच पहुंचे हैं उसके लिए क्षमा प्रार्थी हैं। विधायक के शिविर में पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार उनका स्वागत किया ग्रामीणों की मांग पर खेल मैदान के लिए उन्होंने स्वीकृति जारी कर दी। इस दौरान उपखंड अधिकारी देवगढ़, तहसीलदार देवगढ़, पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि कुलदीप सिंह ताल, विकास अधिकारी दलपत सिंह, सरपंच हंसा गांधी, उपसरपंच नवरतन मल गांधी, अमर सिंह चुंडावत, सरपंच संघ अध्यक्ष आसुराम मेवाड़ा, कई ग्राम पंचायतों के सरपंच सभी प्रशासनिक कार्यालय के अधिकारी बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।