मै टोकरा के ग्रामीणो के स्नेह का कायल,आपके हर काम के लिए मै समर्पित विधायक रावत

भीम से दुर्गा प्रसाद सिंघानिया की रिपोर्ट
राजसमंद 19 अगस्त विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने टोकरा मे विभिन्न विकास कार्याे के शिलान्यास कार्यकम को संबोधित करते हुए कहा कि टोकरा के आमजन ने मुझे एवं मेरे पिता को जो स्नेह एवं समर्थन दिया। उसका कर्ज मै हर स्तर पर चुकाने को तत्पर हू। मै आपके स्नेह का कायल हू। रावत ने कहा की मैंने आपसे वादा किया था कि पंचायत राज के नियमो की बाध्यता के चलते हम भले ही टोकरा को पंचायत नही बना पाए। परन्तू पंचायत मुख्यालय पर मिलने वाली हर सुविधा आपके लिए उपलब्ध कराऊंगा और प्रदेश के गांधीवादी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा आपको कई सारी विकास की सौगाते मिली है। विधायक रावत अपने सम्बोधन ने भावुक होकर कहा मुझे पता है, मै जानता हू कि यदि भीम देवगढ़ मे टोकरा जैसा गाँव नही होता तो सुदर्शन सिंह रावत आज विधायक नही होता। आप सब का हम पर बहुत उपकार है। जिसका कर्ज मै आपके सर्वांगीण विकास की परियोजनाओ की स्वीकृत करा सकने हेतु प्रयासरत हू। टोकरा मे उच्च माध्यमिक स्तर का विद्यालय की स्वीकृती, हमारी माता बहनो की पेयजल समस्या के समाधान हेतु पेयजल परिजनाओ की स्वीक्रति हुई। निश्चित रूप से टोकरा सहित आस पास के गांवो को लिए 1.50 करोड़ की परियोजना से घर घर मे पानी सुलभ तरीके से पहुंचेगा। सीनियर स्कूल मे हमारे बच्चे, हमारी बेटिया अच्छी शिक्षा अर्जित कर समाज का नाम रोशन करेंगी। दो नवीन सड़के बनेगी इससे ग्रामीणो का आवागमन सुलभ होगा। हमारे बच्चो के शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक विकास के लिए बनने वाला स्टेडियम भविष्य मे मील का पत्थर साबित होगा। इस स्टेडियम के बनने से हमारे बच्चे खेल, सेना, अर्धसैनिक बलो एवं कई क्षेत्रो मे बेहतर भविष्य बनाएँगे। विधायक रावत ने इशारो ही इशारो मे अपने सांबोधन मे पूर्व के जनप्रतिनिधियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि मुझे जो आपने मौका दिया। आपकी हर आशा पर खरा उतरने का प्रयास कर रहा हू। मेरे से पहले भी कई लोग कई वर्षाे तक शासन मे रहे। उनकी दस दस साल तक सरकारे रही। परंतु उनके अपना घर नही छूटा। जनता ने उन्हे घर पर एशों आराम के लिए नही चुना। विधायक रावत ने राजनीति पर गहरी टिप्पणी करते हुए कहा कि राजनीति की लालसा रखने वाले लोगो को चाहिए कि वह जनता कि भावनाओ का सम्मान करे। इनकी आशाओ पर खरा उतरे। राजनीति मे आकर निर्वाचित होने के बाद घरो मे बैठने वालो का अब कोई स्थान नही है। ये जनता है सब समझती है। विधायक रावत ने 11 सौ करोड़ की चम्बल पेयजल परियोजना स्वीक्रती के लिए सीएम गहलोत का आभार जताया। विधायक रावत ने कहा कि मेरे व्यापार की बेलेन्स शीट भले ही बिगड़ गई तो परन्तू आपने जो मुझे ज़िम्मेदारी दी है मै किसी भी सूरत ए हाल मेरी विधानसभा की बेलेन्स शीट खराब नही होने दूंगा।
विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने इस दौरान चुंदी से टोकरा डामरीकरण मुख्य सड़क निर्माण का शिलान्यास, टेगी से टोकरा डामरीकरण मुख्य सड़क निर्माण का शिलान्यास,टोकरा बस स्टैण्ड से भाईरूजी के स्थान पर निर्मित ब्लॉक सड़क का लोकार्पण, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चारदीवारी उदघाटन, पशु चिकित्सा उपकेन्द्र भवन का शिलान्यास, नोहरा हाथाई से टोकरा पुरानी रोड़ तक निर्मित सीसी रोड़ का लोकार्पण, नव क्रमोन्नत उच्च माध्यमिक विद्यालय का उदघाटन, राजीव गांधी मिनी खेल स्टेडियम 200 मीटर रनिंग ट्रेक, खो खो, कबड्डी, बालीबाल मैदान समतलीकरण व चारदीवारी निर्माण कार्य शिलान्यास, उच्च जलाशय निर्माण एवं पाईपलाईन शिलान्यास किए।

विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने शुरूवार को रतना का गुडा मे भी विभिन्न विकास कार्याे की सौगते दी एवं कहा कि मेरे स्तर के सभी कार्याे के लिए मै हर स्तर पर समर्पित भाव से कार्य कर रहा हू। विधायक रावत ने इस दौरान रतना का गुडा मे पेयजल हेतु कुआ गहरीकरण एवं पाईप लाईन, रतना का गुडा मे अतिरिक्त कक्षा कक्ष निर्माण की आधारशिला रखी। वही रावत ने अपने विधायक मद से निर्मित चावंडा माता मन्दिर के पास निर्मित सार्वजनिक सराय का लोकार्पण