ब्रह्मधाम ब्रह्माजी मन्दिर कालंद्री में आज नवपरगना राजपुरोहित समाज की आम सभा का आयोजन

ब्रह्मधाम ब्रह्माजी मन्दिर कालंद्री में आज नवपरगना राजपुरोहित समाज की आम सभा का आयोजन किया गया।
जिसके तहत पुरानी परंपरा के अनुसार ट्रस्ट की बागडोर संभालने एवं सुचारू रूप से संचालन करने का दायित्व छोटा मगरा परगना को मिला।
सभा की शुरुआत श्री श्री 1008 पूज्य गुरुदेव श्री दण्डीस्वामी सरस्वतीजी के द्वारा द्वीप प्रजल्लित कर की गई।
मंच संचालन आचार्य श्री भरतजी रायगर कालंद्री द्वारा अपनी ओजस्वी वाणी से प्रस्तुत किया। जिससे सभी बन्धुओ को वर्तमान एवं आनेवाली कार्यप्रणाली के बारे में विस्त़ृत जानकारी बतायी।।
इसी बीच हमारे समाज के राजनीतिज्ञ सितारे राज के पुरोहितजी जो अभी अभी महाराष्ट्र प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष पद से नवाजे गए है।उनका गर्मजोशी स्वागत एवं बहुमान किया गया।।
राज के साहब ने सभी स्वजनों को धन्यवाद देते हुए समाज।हित मे अपने विचार प्रकट किए। जिसमे आज के समय में समाज जिस प्रकार से राह भयकते हुए संस्कार विहीन होता जा रहा है उस पर नवप्रगनो के बुजुर्गों वरिष्ठ बन्धुओ द्वारा पुनः पंचायती के तौर पर या कोई मीटिंग रखकर दोषियी के खिलाफ दबाब बनाये ताकि आने वाले समय मे और स्थिति खराब ना हो। एवं समाज मे पीड़ित परिवारों को न्याय दिलावे।। इसके लिए राज के साहब ने एक और सुझाव दिया कि ट्रस्ट के अलावा 21, 21 सदस्यो की दो कमेटीया बनाये जो धरातल पर काम करेगी एक नवप्रगना सलाहकार समिति जो स्थानीय होगी और दूसरी प्रवासी दोनो का कार्य समाज सुधार का ही होगा। इस कमेटी से जुड़ने के
इच्छुक बन्धु राज साहब से सम्पर्क कर सकते है जो धरातल पर अपने दायित्व के अनुरूप सेवा दे सकते हो।

गुरुदेव ने भी समाज मे चल रही कुरीतियों को खत्म करने का आदेश दिया कि आजकल हमारे समाज मे पशुओ को बेचने जैसा लेनदेन हो रहा है जो हमारे पुरोहित समाज के लिए घातक है इस पर तुरंत पाबन्दी लगे।या समाज ऐसे व्यवहार करने वालो का सम्पूर्ण बहिस्कार करे।
प्रवासी नेता श्री अशोकजी टाइगर साहब ।ने भी सामाजिक हित के विचार रखे जो प्रसशनिय है।
पूर्व अध्यक्ष महोदय प्रमोदजी द्वारा भी समाज के उद्धार।और उत्थान पर सब को साथ मे रखते हुए भावुकतापूर्ण अपने मन की बात की जो सराहनीय रही और कुछ परगनो के वाद विवाद और आपसी तर्क वितर्क के बाद गुरुदेव के आदेश का पालन करते हुए जयकारे के साथ यह जिम्मेदारी छोटा मगरा परगना को सौपी गयी । छोटा परगना ने समाज से दस दिनों का समय मांगा अध्यक्ष महोदय पर मोहर लगाने के लिए ।उसके उपरांत पुनः एक सभा का आयोजन कर कार्यप्रणाली गठित की जाएगी।
अंत मे हमारे जांबाज युवा उतम कुमार सुपुत्र मिठालालजी निवासी पोसिन्त्रा का बहुमान किया गया जो लेह लदाख में वायुसेना में एयर कमांडर के तौर पर सेवा दे रहे है।