चकिया- पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ आरोपी मुठभेड़ के दौरान किया गया गिरफ्तार, साथी हुआ फरार, पिस्टल व बाइक बरामद

चकिया- पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ आरोपी मुठभेड़ के दौरान किया गया गिरफ्तार, साथी हुआ फरार, पिस्टल व बाइक बरामद

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया/बबुरी- चंदौली जनपद में जहां एक तरफ अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए एसपी अमित कुमार लगातार क्षेत्र में भ्रमण रात्रि गश्त एवं चेकिंग अभियान को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं जिससे अपराध को रोका जा सके। जिसके बाद भी जिले में अपराधी बेखौफ हैं। लेकिन कहीं-कहीं एसपी साहब के निर्देश पर पुलिस की सक्रियता काम आ जा रही हैं।और जनपद में कुछ ऐसे अधिकारी हैं जिनके क्षेत्र में जाने से ही अपराधी डरते हैं और अगर उनके क्षेत्र में पहुंच भी गए तो वहां से निकलना उनके लिए काफी मुश्किल हो जाता है। जी हां हम बात कर रहे हैं चंदौली जनपद के चकिया पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी की जहां उनके सर्किल क्षेत्र में पुलिस प्रशासन की व्यवस्था चुस्त एवं दुरुस्त है। लगातार पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है और अभियुक्तों सहित आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है।वहीं खुद सीओ प्रीति त्रिपाठी रात्रि भ्रमण कर क्षेत्रों का जायजा लेती हैं। ऐसे में चकिया सर्किल क्षेत्र में अगर कोई भी अपराधी गलती से प्रवेश भी कर गया तो क्षेत्र से निकलकर बाहर जाना उसके लिए मुमकिन ही नहीं बल्कि नामुमकिन साबित होता है।

कुछ ऐसा ही मामला आज देखने को मिला है। आपको बताते चलें कि चंदौली जनपद के चकरघट्टा थाने से शुक्रवार की भोर में फरार लूट के आरोपी बदमाश को पुलिस ने 16 घंटे बाद रात लगभग नौ बजे मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसे पैर में गोली लगी है। चकरघट्टा थाना क्षेत्र में 30 अप्रैल की देर रात किराना व्यापारी महेेश केसरी को गोली मारकर 90 हजार रुपये लूट की वारदात हुई थी। इस मामले में संदीप कुमार उर्फ रवि आरोपी है।संदीप चकरघट्टा थाने के देवदत्तपुर गांव का रहने वाला है। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार की भोर में आरोपी किसी तरह वह थाने से फरार हो गया। इसकी जानकारी होते ही पुलिस में हड़कंप मच गया।
आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जनपद के विभिन्न थानों की पुलिस लगा दी गई। उसके जानने वालों पर भी नजर रखी जाने लगी। आरोपी का सुराग मिलने पर रात लगभग नौ बजे लेवा-उतरौत मार्ग पर बबुरी पुलिस ने उसे घेर लिया। इस पर उसने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में संदीप के पैर में गोली लगी और वह गिर पड़ा। पुलिस ने उसे दबोच लिया।