शादी के 26 दिन बाद जहरीला पदार्थ खाकर नवविवाहिता ने दे दी जान

मौत की सूचना लगते ही बिलख पड़े मायके वाले

पूरनपुर/पीलीभीत।पिता बनारसी ने अपनी बेटी को लगभग एक माह पहले ही हाथ पीले कर उसके पति के साथ विदा किया था,क्या पता था कि एक महीना भी नहीं गुजरेगा बेटी की अर्थी उठेगी।
मामला पीलीभीत के थाना सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गाँव चलतुआ का है जहाँ शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की जहर खाने से मौत हों जाने खलबली मच गई। सूचना पर मायके पक्ष के लोग भी पहुँच गए।मृतका राधा का शव घर मे पड़ा देख बिलख बिलख कर रोने लगे। मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा भी काटा।रविवार सुबह सूचना मिलने के बाद सेहरामऊ उत्तरी एसओ आशुतोष रघुवंशी व सीओ पूरनपुर पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। मृतका राधा अपने भाई बहनों में पांचवें नंबर की थी। सेहरामऊ थाना क्षेत्र के गांव चलतुआ निवासी मंदीप का विवाह कुछ दिन पहले खटीमा के गांव भड़ा भुड़िया की रहने वाली राधा 21 वर्ष से हुआ था।
वही थाना खटीमा जिला उधमसिंह नगर उत्तराखंड के गाँव भड़ा भुडिया गाँव निवासी मृतका के पिता बनारसी ने बताया कि उनकी बेटी की शादी 30 मई 2021 को सेहरामऊ के चलतुआ फार्म निवासी मंदीप के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुआ था।अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था।बेटी के ससुराली जन शुरू से ही दहेज़ से संतुष्ट न होने की बात कर रहे थे। मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। वही मृतका के ससुराल वालों ने फोन पर राधा के बीमार होने की सूचना मायके वालों को दी थी। लेकिन जब मायके पक्ष राधा की ससुराल पहुँचा तो राधा मृत अवस्था मे मिली। जिसे देखकर मायके वाले चीख चीख कर रोने लगे।

*गांव में मोबाइल नेटवर्क होता तो शायद राधा न करती आत्महत्या*

चलतुआ फार्म निवासी मृतका राधा के पति मंदीप ने बताया कि उनकी पत्नी परिजनों से वीडियो कॉल व वॉइस काल पर बात करने की जिद करती थी। लेकिन बीचो बीच जंगल में गाँव होने के कारण वहां पर कभी कभार ही नेटवर्क आते है।यदि परिजनों से बात हो जाती तो शायद उसका गुस्सा शांत हो जाता।परिजनों से बात न होना भी आत्महत्या का एक कारण हो सकता है।इसलिए उसने गुस्से में आकर जहर खाकर जान दे दी हो। पति मंदीप ने बताया कि वह कम करने खेत पर गया हुआ था जब वापस आया तो कमरे की कुंडी बंद थी। चिंता होने पर जैसे तैसे कमरा खोला तो राधा जमीन पर पड़ी हुई थी व पास में ही जहरीले पदार्थ का पैकेट भी पड़ा हुआ था।जिसे खाने से राधा की मौत हुई है।