“पहले हम खाना खाएंगे” की बात पर गांव के अराजकतत्वों ने बारातियों को पहले पीटा फिर गाड़ियों में की तोड़फोड़, पुलिस की मौजूदगी में संपन्न हुई निकाह की रस्म

खबर यूपी के अमेठी से है जहां एक मुस्लिम परिवार में आई हुई बारात में अभी निकाह का कार्यक्रम चल ही रहा था कि खाने को लेकर बारातियों व घरातियों में से ही कुछ अराजकतत्वों द्वारा विवाद हुआ और बात मारपीट तक जा पहुंची। घरातियों ने बारात में आई हुई गाड़ियों को तोड़ा उसके बाद जमकर घमासान हुआ जिसमें कई घायल हो गए।

घटना फुरसतगंज थाना क्षेत्र के सैमसी गांव की है। बीती रात यहां गांव निवासी मोहम्मद युनूस की बेटी की शादी थी, हुसैनगंज हरचंदपुर रायबरेली से उसकी बारात आई हुई थी। निकाह की रस्म चल रही थी, मौलवी ने लड़की का निकाह पढ़ा लिया था और लड़के का निकाह पढ़ाने ही जा रहे थे कि गांव के ही 10 ?12 की संख्या में पहुंचे अराजकतत्वों ने "पहले हम खाना खाएंगे" की बात करते हुए बारातियों से पहले गाली गलौच की और बाद में मारपीट शुरू कर दी।

आरोप है कि इन्ही लोगों ने बारातियों की गाड़ियां भी तोड़ दीं। मामले को बढ़ता देख मोहम्मद यूनुस ने डायल 112 को सूचना किया जिस पर तत्काल डायल 112 मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही मारपीट करने वाले भाग निकले मारपीट के दौरान कुछ बारातियों को चोटें भी आई हैं जिनका इलाज रायबरेली के अस्पताल में चल रहा है।

फिलहाल मामले में बुजुर्गों ने सुलह समझौता कराकर निकाह की रस्म किसी तरह से पूरी कराई। थाना फुरसतगंज पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरी रात सुरक्षा व्यवस्था में लगी रही और किसी तरह से बारात की विदाई संभव हो पाई।