गुना सिसौदिया कॉलोनी में हवाई फायर करने के मामले में गुना पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुये पांच को किया गिरफ्तार

सिसौदिया कॉलोनी में हवाई फायर करने के मामले में गुना पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुये पांच को किया गिरफ्तार
आरोपी अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने आये थे ग्वालियर से गुना

उल्लेखनीय है कि गत् दिनाँक 30 मई 2021 को अपरान्ह करीब 04 बजे शहर की सिसौदिया कॉलोनी में भजन सेठ की कोठी के पास एक सलेरियो कार से 4-5 लड़के उतरे और इनमें से एक ने 315 बोर की अदिया बंदूक से बीच सड़क पर ही हवाई फायर कर दिया, इनकी इस हरकत से कोई भी बड़ी अन्होनी घटना हो सकती थी। इस घटना के साक्षी एवं फरियादी कौशल किशोर पुत्र ओम कैलाश दुवे उम्र 52 साल निवासी तकिया मौहल्ला केंट गुना की रिपोर्ट पर से अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली गुना में अप.क्र. 450/21 धारा 336 भादवि के तहत प्रकरण पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया गया।
शहर के बीचों-बीच रहवासी क्षेत्र में बीच सड़क पर हवाई करने के इस घटनाक्रम के गुना पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा के संज्ञान में आते ही उन्होने इस मामले को गंभीरतापूर्वक लिया और हवाई फायर करने वालों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु तत्काल ही गुना कोतवाली टीआई के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में जरूरी निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक से निर्देश मिलते ही टीम, फायर करने वालों की तलाश में सक्रिय हुई और इसके लिये शहर के संभावित सीसीटीव्ही कैमरों को खंगाला गया। इसी बीच रात्रि में पुलिस को सूचना मिली कि सिसौदिया कॉलोनी में हवाई फायर करने वाले लोग बजरंगढ़ के पास जन्मदिन पार्टी मनाकर सफेद रंग की सलेरियो कार से गुना की ओर निकले हैं, इस सूचना के मिलते ही पुलिस टीम तुरंत ही हड्डीमील के आगे शनि मंदिर तिराहे पर पहुंची और जहां पर उक्त कार के आते ही पुलिस द्वारा घेराबंदी कर कार को रोक लिया और कार में सबार पांच लोगों को हिरासत में लेकर नाम पता पूछने पर उन्होंने अपने नाम 1-पीयूष पुत्र नरेश सिंह तोमर उम्र 23 साल, 2-गिर्राज पुत्र रामस्वरूप शर्मा उम्र 29 साल, 3-दीपक पुत्र मोतीलाल रावत उम्र 21 साल, 4-दीपक पुत्र राजवहादुर शर्मा उम्र 31 साल एवं 5-आशीष पुत्र दिनेश झा उम्र 21 साल निवासीगण सी.पी. कॉलोनी, मुरार, ग्वालियर के होना बताये एवं जिन्होने पुलिस को बताया कि वह ग्वालियर से गुना अपने दोस्त के जन्मदिन में शामिल होने आये थे और हमारे सिसौदिया कॉलोनी गुना स्थित अपने दोस्त के घर के बाहर पहुंचने पर दोस्त के जन्मदिन की खुशी में गिर्राज शर्मा की लायसेंसी 315 बोर अदिया बंदूक से दीपक रावत द्वारा हवाई फायर किया गया था, इसके बाद हम लोग वहां से बजंरगढ़ तरफ पार्टी करने के लिये निकल गये। पुलिस द्वारा पकड़ में आये लोगों व कार की तलाशी लेने पर 315 बोर की अदिया बंदूक कार में मिल गई एवं इनके पास ग्वालियर के एक आरक्षक का फर्जी आईडी कार्ड भी मिला है, जिसका उपयोग उनके द्वारा रास्ते के टोलनाकों पर किया था। पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से 315 बोर की अदिया बंदूक, सलेरियो कार क्रमांक एमपी 07 सीजी 6625 एवं पुलिस आरक्षक के नाम का फर्जी आईडी कार्ड जप्त कर पांचों को गिरफ्तार किया एवं प्रकरण में भारतीय दंड विधान की धारा 419, 188, 269, 270 व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 तथा 30 आर्म्स एक्ट की धाराओं का इजाफा किया गया है। गिरफ्तार पांचों आरोपियों को पुलिस द्वारा आज माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
शहर के रहवासी इलाके में हवाई फायर करने के घटनाक्रम में आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने में कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक मदनमोहन मालवीय, उनि रविनंदन शर्मा, बजरंगढ़ थाना प्रभारी उनि अमृतलाल परिहार, सीसीटीव्ही कंट्रोल से प्रधान आरक्षक भूपेन्द्र सिंह सेंगर, आरक्षक विनीत भारद्वाज, आरक्षक धीरेन्द्र गुर्जर, आरक्षक सुशील रावत, आरक्षक प्रवीण दीवान, आरक्षक नरेन्द्र रघुवंशी, आरक्षक दीपक शर्मा, आरक्षक रामकुमार रघुवंशी, आरक्षक संजय जाट एवं आरक्षक राजेश लोधा की महत्वपूर्ण भुमिका रही है। पुलिस अधीक्षक द्वारा इस टीम को पुरूष्कृत किये जाने की घोषणा की गई है।