कोरोना पीड़ित परिवारों के लिए,मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा।

मध्यप्रदेश:-कोरोना के बढ़ते कहर के चलते एक ओर कई परिवार खत्म हो गए हैं, कई बच्चो,महिलाओं,के घर का मुखिया उनसे छीन गया है, इसे देखते हुवे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने बड़ी राहत भरी घोषणा की है,उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों के सामने अब जीवन यापन की समस्या उठ गई है और इसलिए हमने फैसला किया है,ऐसे बच्चे जिनके परिवार से पिता, अभिभावक का साया उठ गया, घर में कोई कमाने वाला नहीं है, ऐसे परिवारों को 5000 प्रति माह पेंशन दी जाएगी।

ताकि बच्चों को जीवन यापन के लिए परेशान ना होना पड़े,ऐसे सभी बच्चों के शिक्षा का निशुल्क प्रबंध किया जाएगा, ताकि वह अपनी पढ़ाई लिखाई जारी रख सकें।
पात्रता ना होने के बावजूद भी ऐसे परिवार को फ्री राशन दिया जाएगा ताकि भोजन का इंतजाम हो सके पर अगर इन परिवार में कोई सदस्य ऐसा है या पति नहीं रहे तो,हमारी बहन कोई ऐसी है जो काम धंधा करना चाहे तो उनको सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज का ऋण काम धंधे के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

ताकि फिर से वह अपना काम धंधा जीवन यापन के लिए प्रारंभ कर सके,ऐसे दुखी परिवारों को हम बेसहारा नहीं छोड़ सकते उनका सहारा हम हैं प्रदेश की सरकार है।
ऐसे बच्चों को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है, वो प्रदेश के बच्चे हैं, प्रदेश उनकी देखभाल करेगा, प्रदेश उनकी चिंता करेगा।