*ईद उल फितर का त्योहार आज,घरों में हुई नमाज,पुलिस प्रशासन रही मुस्तैद*

*रिपोर्ट - प्रज्ज्वल गुप्ता*
*क्राइम ब्यूरो चीफ,गोंडा*

हथियागढ़,बभनजोत।आज ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जाएगा। ईदगाहों में ईद की नमाज अदा नहीं की जा सकेगी। लोगों ने अपने अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा किए। उलेमा ने अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए ईद के मौके पर न तो गले मिले और न ही मुसाफा करें। फोन पर ही ईद की मुबारकबाद दें।


हथियागढ़ न्याय पंचायत में कोरोना संक्रमण के चलते हथियागढ़ रोड की किनारे स्थित ईदगाह में नमाज नहीं हो सकेगी। फिलहाल ईदगाहों पर ताले लगे हैं। इस बार सफाई कार्य भी नहीं हो सका। इसी बीच मस्जिदों में जरूर पांच लोगों के साथ नमाज अदा करने की तैयारी की है, लेकिन तमाम मुस्लिमों ने ईद पर ईदगाह और मस्जिदों के बजाए घरों में नमाज अदा करने की तैयारी कर ली है।इस्लाम धर्म के सूफी संतों ने कहा कि ईद के मौके पर लोग घरों में ही नमाज अदा करें और जरूरतमंदों की मदद करें।

गांव में कड़ी चौकसी रहेगी, पुलिस मुस्तैद :

ईद पर लॉकडाउन लागू रहेगा। गांव में पुलिस चौकसी करेगी, गश्त होगी। पुलिस और प्रशासनिक अफसर मिश्रित आबादी वाले इलाकों में खासतौर पर नजर रखेंगे। ईदगाहों के आसपास पुलिस की चौकसी रही।


जरूरतमंदों की मदद करें :

�उन्होंने कहा कि इसे कोरोना संक्रमित जरूरतमंद लोगों को ईद की इस त्योहार पर एक दूसरे की मदद करें। गरीबों और जरूरतमंदों को मदद पहुंचाकर नेक कार्य करें।

ईद पर बिजली-पानी की आपूर्ति की तैयारी :

ईद पर बिजली की आपूर्ति भी अच्छी रही


ईदगाहों पर ताले, मस्जिदों में पांच लोगों की नमाज की तैयारी :

मुस्लिम इलाकों में कुछ मस्जिदों में पांच लोगों ने ईद की नमाज की तैयारी की है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इमाम के साथ पांच लोग नमाज अदा करने की तैयारी में रहे।