चकिया- देखिए डीएम साहब इस बूथ पर पड़ रहे हैं फर्जी वोट, शिकायत पर महिला प्रत्याशियों के साथ इस थाना की पुलिस कर रही है दुर्व्यवहार

*देखिए डीएम साहब इस बूथ पर पड़ रहे हैं फर्जी वोट, शिकायत पर महिला प्रत्याशियों के साथ इस थाना की पुलिस कर रही है दुर्व्यवहार*

*मतदान की गति भी है काफी धीमी कैसे पड़ेंगे पूरा वोट*

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

बबुरी- थाना क्षेत्र के हड़रिका गांव में बने मतदान केंद्र पर फर्जी ढंग से वोट डाले जाने की शिकायत पाई गई है। संवेदनशील बूथ होने के बाद भी सुबह से किसी अधिकारियों ने बूथ पर निरीक्षण करने जाना उचित नहीं समझा।

वहीं फर्जी मतदान की शिकायत जोनल मजिस्ट्रेट द्वारा शिकायत किए जाने के घंटों बीत जाने के बाद भी अभी तक सेक्टर मजिस्ट्रेट तक मौके पर नहीं पहुंच पाए। जबकि उक्त बूथ पर सुबह से ही मतदान की गति काफी धीमी देखी जा रही है। दोपहर 1 बजे तक इस बूथ पर 1316 मतदाताओं में 200 मतदाताओं का भी वोट नहीं पड़ पाया था।

फर्जी मत पड़ने की शिकायत पर बबुरी कस्बा इंचार्ज शिवाकांत पांडेय दोपहर 12 बजे बूथ पर पहुंचे तो उन्होंने फर्जी पड़े पौधारी पत्नी प्रकाश सहित दो मतो को बूथ एजेंट की गड़बड़ी बताकर पल्ला झाड़ लिया। जिस पर मौके पर मौजूद जिला पंचायत सदस्य की प्रत्याशी अनुकृति यादव तथा साक्षी केशरी का चौकी इंचार्ज से झड़प भी हुआ।

दोनों प्रत्याशियों ने चौकी इंचार्ज पर अपने साथ दुर्व्यवहार किए जाने का भी आरोप लगाया, कहा कि निष्पक्ष चुनाव करने का दावा करने वाला जिला प्रशासन हड़रिका गांव में चुनाव के दौरान कोई व्यवस्था नहीं कर पाया है। अनुकृति यादव का आरोप है कि बूथ एजेंटों को 200 मीटर दूर ही रोक दिया गया है। जबकि एक प्रधान पद का प्रत्याशी जो बूथ एजेंट बनकर बूथ के अंदर घुस कर घंटों तक फर्जी वोट डलवाता रहा। बावजूद पीठासीन अधिकारी सहित मतदान कर्मी विरोध करने का हिम्मत तक नहीं जुटा पाए। संवेदनशील बूथ होने के बाद तथा शिकायत के बाद भी दोपहर 3 बजे तक कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर स्थिति का जायजा लेने तक नहीं आया। वही प्रधान पद के प्रत्याशी शशिकांत यादव का आरोप है कि जिस तरह से यहां सुबह से मतदान हो रहा है उससे लगता है कि मतदान कराने में पूरा रात बीत जाएगा और पूरा वोट मतदाता नहीं कर पाएंगे।

ऐसी स्थिति में चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल खड़ा हो गया है। देखना है कि इसके बाद भी जिला प्रशासन कौन सा चमत्कार दिखाता है, जिससे हड़रिका गांव के बूथ पर मतदाता अपने मतों का प्रयोग करने में पूरी तरह से सफल हो पाते हैं।