छत्तीसगढ़ मे नाईट कर्फ्यू लागू,

छत्तीसगढ़ के कोरिया , सूरजपुर , अंबिकापुर ,रायपुर, व बैकुंठपुर 14 जिलों में कलेक्टर के दौरा नाईट कर्फ्यू लागू किए है रात्रि 9 से सुबह 6 तक लोगों से भी अपील की गई है की अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले।

मास्क ना लगाने पर 500रुपया जुर्माना व महामारी अधिनियम के तहत उचित कार्यवाही भी की जाएगी।

छत्तीसगढ़ कोरोना संक्रमण तेजी से फैलते नजर आ रहा है। कल होली के दिन भी कम टेस्टिंग के बावजूद प्रदेश में 1400 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। राजधानी में ही कोरोना जांच में कुल 35 फीसदी लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं। दुर्ग में भी कोरोना काबू से बाहर हो चला है।

यहां 45.9 फीसदी और बेमेतरा जिले में 50 फीसदी कोरोना सैंपल पॉजिटिव निकल रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ा बयान आया है। उनका कहना है कि प्रदेश के आंकड़े भयावह होते जा रहे हैं। अगर ऐसे हालात आगे बने रहते हैं तो सरकार लॉकडाउन पर विचार कर सकती है।

स्वास्थ्य मंत्री ने संकेत दिए हैं कि आगे समय में सरकार कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए लॉकडाउन पर विचार कर सकती है।

छत्तीसगढ़ में कोविड से होने वाली मौत का औसत भी राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर दी है। बता दें कि सोमवार को केंद्र सरकार ने ऐसे राज्यों के बारे में बताया जहां मरने वालों का औसत राष्ट्रीय औसत से अधिक है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर गंभीरतापूर्वक चर्चा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने दुर्ग में आ रहे नए मामलों पर चिंता व्यक्त की है, उन्होंने टेस्टिंग की संख्या व पॉजिटिव आ रहे मरीजों के आंकड़ों पर भी विशेष ध्यान दिया।

छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कुल 341516 संक्रमित मिले है,जिसमें 317239 मरीज स्वस्थ्य हो चुके है। 4096 की मृत्यु हो चुकी है। शेष 20181 मरीजों का उपचार जारी है।प्रदेश में लगातार बढ़ती संक्रमित मरीजों की संख्या चिंता जनक है।