सिर में लगी थी गम्भीर चोट समय रहते 108 ने बचाई जान

स?िर में लगी थी गंभीर चोट, समय रहते 108 ने बचाई जान
रायबरेली. मरीज को स?िर में गंभीर चोट लगी थी। उसे बचाना नामुमकि?न सा लग रहा था। मगर समय रहते प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही न?ि:शुल्?क एम्?बुलेंस सेवा 108 की मदद म?िली और उनका जीवन सुरक्षि?त कर ल?िया गया।
जानकारी के मुताबिक, बुधवार की रात 108 एम्?बुलेंस सेवा पर एक कॉल आती है। कॉलर जीतेंद्र ने बताया क?ि एक शख्?स को दुर्घटना में स?िर में गंभीर चोट लगी है। साथ ही, यह जानकारी भी दी कि? डीएच रायबरेली में कार्यरत डॉ. प्रदीप अग्रवाल ने मरीज को जल्?द से जल्?द लखनऊ स्?थि?त केजीएमयू में भर्ती कराने की सलाह दी है। सूचना मि?लते ही मरीज के ल?िये एएलएस एम्?बुलेंस सेवा ब?िना पल गंवाये व्?यस्?थ?ित कर दी गई।
इस बारे में व?िस्?तार से जानकारी देते हुये एम्?बुलेंस में अपनी सेवा दे रहे ईएमटी धर्मेंद्र और पायलट द?िनेश ने बताया क?ि मरीज की हालत काफी खराब थी। प्रथम दृष्?टया ही पता चल गया था क?ि मरीज को स?िर में गंभीर चोटें आई है। ऐसे में एम्?बुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी में न?ियुक्?त कुशल डॉक्?टर्स की सलाह के आधार पर मरीज को रास्?ते में इलाज मुहैया कराया गया। साथ ही, समय रहते मरीज को केजीएमयू में भर्ती करा द?िया गया। इससे एक बड़ी अनहोनी टल गई। पीड़ि?त का जीवन सुरक्ष?ित पाकर पर?िजनों ने एम्?बुलेंस सेवा की बहुत जमकर प्रशंसा की।इसकी सूचना जब रायबरेली जिले के 108 102 एवं ए एल एस के आर एम राकेश कुमार एवं जिला प्रभारी अंकुर अवस्थी को मिली तो अपने कर्मचारियों को इस महान कार्य के लिए धन्यवाद दिया है