पूर्व मंत्री ने किया क्रिकेट मैच का उदघाटन, एनएसएस का एक दिवसीय शिविर संपन्न

खेलों से होता है सर्वांगीर्ण विकास
पूर्व मंत्री ने किया क्रिकेट मैच का उदघाटन

सिरसागंज। खेलों से सर्वांगीर्ण विकास होता है। सामाजिक भावना मजबूत होती है। भाईचारा बढ़ता है। खेल युवाओं और बच्चों के जीवन का मूल्यवान अंग हैं। समाज के जिम्मेदार लोगांे को खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए आगे आना चाहिए। यह उद्बोधन पूर्व मंत्री जयवीर सिंह ने ग्राम सारख में क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ के मौके पर प्रस्तुत किया।
भविष्य ज्योति पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित भविष्य ज्योति प्रीमियर लीग का उदघाटन समारोह पूर्वक किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन फीता काट कर भाजपा नेता पूर्व मंत्री जयवीर सिंह ने किया। उन्हांेने खिलाड़ियों के हाथ मिलाकर उनका परिचय प्राप्त करते हुए बेहतर खेल भावना के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर अपने संबोधन में पूर्व मंत्री ने कहा कि खेलों के अलावा अन्य सामाजिक क्षेत्रों मंे योगदान देते हुए प्रतिभा के माध्यम से जिले का नाम रोशन करें। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा सही को सही व गलत को गलत कहने का जज्बा रखें जिससे देश नए आयामों को हासिल कर सके। उन्होंने खेलों के साथ साथ पढ़ाई का भी महत्व समझाया। उदघाटन समारोह में छात्र छात्राओं द्वारा मनोरम सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गये। उदघाटन मैच गलोरियस इलेवन और बीजे फाइटर्स के बीच खेला गया, जिसमें बीजे फाइटर्र्स ने विजय प्राप्त की। कार्यक्रम का संचालन रोहित प्रताप एवं प्रतीक प्रताप ने किया। को-आर्डिंनेटर आसीष जादौन, प्रबंध निदेशक सूर्य प्रताप सिंह उर्फ राजू धन्यवाद ज्ञापन किया। प्रधानाचार्य पुनीत सिंह, अवनीश सिंह ठेकेदार, पंकज चैहान, नितिन सिंह, अजय प्रताप सिंह, नवदीप सिंह, आलोक सिंह, अमित चंदेल, अभय प्रताप सिंह, नितिन जादौन आदि उपस्थित रहे।

हम रहेंगे स्वच्छ तो समाज बनेगा सुरक्षित
एनएसएस का एक दिवसीय शिविर संपन्न

सिरसागंज। स्वच्छता से ही हमारा समाज सुरक्षित रहता है। शारीरिक स्वच्छता के साथ-साथ हमारे आसपास का वातावरण भी सुरक्षित होना चाहिए। स्थानीय राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनएसएस शिविर के आयोजन में स्वच्छता के अभियान के अंतर्गत काॅलेज परिसर की सफाई करते हुए छात्राओं ने सफाई के प्रति लोगंेा को जागरूक किया।
कार्यक्रम अधिकारी डॉ कांति शर्मा एवं डॉक्टर संजीव कुमार के निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों का एक दिवसीय शिविर काॅलेज में आयोजित किया गया। शिविर में छात्राओं ने काॅलेज परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया। छात्राओं ने परिसर को स्वच्छ करते हुए कूड़े का निस्तारण किया। इस दौरान छात्राओं ने स्वच्छता का महत्व बताते हुए गंदगी से होने वाले स्वास्थ्य पर दुष्प्रभावों के विषय में ग्रामीणों को भी जागरूक किया। बौद्धिक सत्र में छात्राओं को अपनी शारीरिक स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने के लिए कार्यक्रम अधिकारी ने जागरूक किया और सैनिटरी नैपकिन का भी वितरण किया गया।