सिरसागंज संक्षेपः सिरसागंज चैराहे पर फायरिंग से अफरातफरी, भजन संध्या मंे खाटू श्याम की भक्ती का समां, सिरसागंज में बनेगा बाबा खाटू श्याम का भव्य मंदिर 

तू ही मांझी, तू ही काजी, तू ही किनारा है,
जो भी दरबार में आया वो अब तुम्हारा है
-भजन संध्या मंे खाटू श्याम की भक्ती का समां

सिरसागंज। नगर के प्रताप गार्डन में खाटू श्याम के भक्तों ने सोमवार की शाम अपने आराध्य के नाम कर दी। भजन संध्या के कार्यक्रम मंे देर रात तक भक्ती की हिलोरें उठती रहीं। आगरा के म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने संगीत की धुनों पर भक्तों को झूमने पर विवश कर दिया।
श्याम सेवा मंडल द्वारा एक शाम खाटू श्याम के नाम, भजन संध्या का आयोजन किया था। जिसका शुभारंभ नगर चेयरमेन सोनी शिवहरे ने पूजा अर्चना के द्वारा किया। युवा कलाकारों की टीम ने गणेश वंदना से अपनी वाणी को स्वर दिये। राजा सांवरिया ने आर्केष्ट्रा की धुन पर फिल्मी धुन और पुराने भजनों की तर्ज पर खाटू श्याम की महिमा का बखान कर श्रोताओं को झूमने पर विवश कर दिया। वहीं गायक सौरभ अग्रवाल ने श्याम की पूजा करते हो तो अहम कभी ना करना, मैं जिस दिन भुला दूं तेरा प्यार दिल से....जैसे भजनों को गाकर मंत्रमुग्ध किया।
इसके बाद जयपुर के मशहूर गायक अमित नामा ने अपने सुरीले कंठ से अपने प्रभु को याद करते हुए गाया- मेरी बिगड़ी बनाने वाला नैया पार लगाने वाला एक तू ही है, तू ही तो है। इस भजन के बाद तू ही मांझी, तू ही काजी, तू ही किनारा है। जो भी दरबार में आया वो अब तुम्हारा है, भजन ने विशेष समां बांध दिया। विशेष भजन की प्रस्तुति करते हुए शरणागत की श्याम बाबा लाज बचाओ जी, मोर छड़ी लहराओ बाबा मोर छड़ी लहराओ जी..... गाकर आयोजन को भावों की गहराइयों तक पहुंचा दिया।
आयोजन की व्यवस्था में विपिन शिवहरे, उत्तम शिवहरे, मोहन शिवहरे, श्याम गुप्ता, मास्टर आशीष पोरवाल, रिंकू राना, कन्हैया गुप्ता, सैंकी गुप्ता, बाबू सिंधी आदि का विशेष योगदान रहा।

सिरसागंज में बनेगा बाबा खाटू श्याम का भव्य मंदिर
भजन संध्या के आयोजन में की गई घोषणा
ढाई लाख रुपये का अनुदान भी तय हुआ

सिरसागंज। नगर में पहली बार हुआ बाबा खाटू श्याम के भक्तों का भजन आयोजन उनके लिए विशेष फलदायी रहा। भक्ति के भाव में डूबे एक भक्त ने खाटू श्यामजी का मंदिर बनाने की घोषणा कर दी है। मंदिर के लिए सहयोग का सूत्रपात भी कार्यक्रम में हो गया है।
भजन संध्या मंे नगर के प्रमुख लोगांे की मौजूदगी थी। भक्ति रस की बहती गंगा मंे सभी एकभाव से अवगाहन कर रहे थे। इसी दौरान व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विल्सन गुप्ता ने मंच पर आकर बाबा की भक्ति से मिलने वाले आनंद का जिक्र करते हुए नगर मंे बाबा का मंदिर बनाये जाने की भावना प्रकट की। उनके इस प्रस्ताव को पांडाल की भीड़ ने तालियों की गड़गड़ाहट से अनुमोदित किया।
उनके प्रस्ताव पर नगर चेयरमेन संत कुमार गुप्ता ने इक्यावन हजार की राशि मंदिर निर्माण के लिए देने की घोषणा की। इसके बाद शिवेन्द्र विक्रम, विल्सन गुप्ता, अजय गुप्ता भोले और सभासद मोनू गुप्ता ने भी इतनी ही राशि की घोषणा की। मंदिर निर्माण की घोषणा से बाबा खाटू श्याम के भक्तों मंे प्रसन्नता की लहर दौड़ गयी।

सिरसागंज चैराहे पर फायरिंग से अफरातफरी
फुफेरे भाइयों मंे मारपीट, एक घायल हुआ

सिरसागंज। मंगलवार को दोपहर अरांव चैराहे के निकट फारिंग की घटना से सनसनी मच गयी। मामला दो फुफेरे भाइयों की आपसी रंजिश का नतीजा बताया जा रहा है। एक भाई ने दूसरे को अपनी लायसेंसी रिवाल्वर की बट से मार कर घायल कर दिया। इससे पहले आरोपी ने फायरिंग भी की।
घायल रवि पुत्र गनेश चंद्र निवासी जयवीर नगर गली नंबर ने थाने मंे दी तहरीर में कहा है कि वह अपने पड़ोसी कृष्णेन्द्र के साथ अपनी कार से बाजार जा रहा था। इसी दौरान पैगू मोड़ के निकट आरोपी रिषी गुप्ता पुत्र प्रभुदयाल निवासी कुंजपुरा रोड ने उसे रोक लिया। तहरीर के मुताबिक आरोपी ने कार पर दो फायर किये जिससे रवि बाल-बाल बच गया। इसके बाद रवि ने कार से उतर कर रिषी को मय रिवाल्वर के दबोच लिया। इस पर रिषी ने रिवाल्वर के बट से प्रहार रवि का सिर फोड़ दिया।
घटना से चैराहे पर अफरातफरी मच गयी। कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गयी। घायल एवं हमलावर को थाना ले आयी। रवि गुप्ता ने घटना की तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
सीओ इंदुप्रभा सिंह ने बताया कि रवि गुप्ता और रिषी गुप्ता मामा-फूफा के भाई-भाई हैं। इन दोनों मंे रंजिश चल रही है। उसी का नतीजा आज की घटना है। रिषी ने रवि पर हमला किया है। जिससे रवि घायल हुआ है। उसे अस्पताल भेजा गया है। आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है।