सभासदों में पनपता जा रहा है नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी के विरुद्ध आक्रोश

सभासदों ने 14 वें वित्त आयोग के धन के दुरुपयोग का भी लगाया आरोप

कासगंज: नगर पालिका अध्यक्ष कासगंज और अधिशासी अधिकारी नगर पालिका कासगंज की कार्यशैली से सभासदों में धीरे धीरे आक्रोश फैलता जा रहा है। नगर पालिका कासगंज के सभासद अब पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी की कार्यशैली के विरुद्ध अब लंबी लड़ाई लड़ने का मूड बना चुके हैं।

विगत कुछ दिन पूर्व भी नगर पालिका कासगंज के सभासदों द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष रजनी साहू और अधिशासी अधिकारी लवकुश गुप्ता के विरोध में मौन जुलूस निकाला गया था। सभासदों की 8 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर पालिका द्वारा कोई जवाब नही दिए जाने के चलते सभासदों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

सभासदों ने बताया कि 8 दिसम्बर को उनके द्वारा एक 8 सूत्रीय मांग पत्र अधिशासी अधिकारी एवं पालिका अध्यक्ष को दिया था, जिसका जवाब न मिलने पर उन्होंने दिनांक 14 दिसंबर को लक्ष्मीबाई कम्युनिटी हॉल नदरई गेट से नगर पालिका कासगंज तक मौन जुलूस निकाला था। विरोध प्रदर्शन के चलते अधिशासी अधिकारी लवकुश गुप्ता ने आनन-फानन में उसी दिन 14 दिसंबर को उनकी 8 सूत्रीय मांगों पर जवाब दिया था जो कि आधा अधूरा था। जिस पर सभासदों ने असंतोष व्यक्त किया और सभासदों ने कहा कि हमें संतोषजनक जवाब चाहिए। कासगंज नगर पालिका द्वारा सभासदों को 16 दिसंबर को दूसरा जवाब डाक के माध्यम से दिया गया जिससे सभासद गण संतुष्ट नहीं हुए। सभासदों का कहना है कि हमने जो जवाब मांगे हैं हमें उन्हीं का जवाब चाहिए जबकि पालिका गोलमोल जवाब दे रही है।

नामित सभासद संजय पुंढीर ने बताया कि अधिशासी अधिकारी लबकुश गुप्ता द्वारा एक ही उनके आठ सूत्रीय मांग के दो बार दिए उत्तर में दोनों में भिन्नता है, उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी पर कोविड फण्ड के घोटाले का आरोप भी लगाया है साथ ही यह भी कहा कि नगर पालिका के कुछ अन्य सभासद नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी के साथ मिलकर उनके आंदोलन को कमजोर बनाने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे कि नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी किये गए घोटालों की पोल न खुल सके।

वहीं नगर पालिका सभासद मनोज डीवीसी, नेत्रपाल मंत्री ने बताया नगर पालिका अध्यक्ष रजनी साहू द्वारा बिना बोर्ड की मीटिंग बुलाये ही कई प्रस्ताव पास कर दिए गए जिसकी सभासदों से सहमति तक नही ली गई। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी ने मिलकर 14वें वित्त आयोग से मिले धन का भी दुरुपयोग किया है। उन्होंने कहा कि जब तक सभासदों की बिना सहमति के पूर्व में पास किये गए प्रस्तावों को भंग नही किया जाता और नगर पालिका की शिला पट्टिकाओं और नगर में विभिन्न जगह नगर पालिका के धन से लगे बैनरो और पोस्टरों से नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि का नाम और फ़ोटो नही हटाया जाता तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

मंगलवार को इस संबंध में नामित सभासद संजय पुंढीर, अभिषेक माहेश्वरी, दुर्गेश माहेश्वरी, द्वारका प्रसाद माहौर, वंदना साहू, हिर्देश पांडे, मनोज डीवीसी, नेत्रपाल मंत्री, कालीचरण यादव, अमित राजपूत, अमित वर्मा, विजय राज, दिनेश यादव, गुरपाल, अनुराग बिन्दल, मनमोहन पलतानी, परवेज, सुषमा देवी, अंजली चौहान, सुमन पालीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि अगर तीन दिन के अंदर नगर पालिका द्वारा उन्हें संतोष जनक उतर नही दिया जाता तो सभी सभासद नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी के विरुद्ध आन्दोलन करने को बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी कासगंज नगर पालिका की होगी।