सिरसागंज की खास खबरें; एसडीएम ने बाजार में दिखाये तेवर, शौचालय के टैंक में सर कटा शव मिलने से सनसनी

एसडीएम ने बाजार में दिखाये तेवर
अतिक्रमण हटवाये व जुर्माना वसूला
दुकानदारों में मचा हड़कंप

सिरसागंज। उपजिलाधिकारी एकता सिंह लगातार शहर की सार्वजनिक व्यवस्थाआंे को लेकर सख्ती दिखा रही हैं। आज दूसरे दिन भी उनके तेवर सख्त रहे। बाजारों का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने हाथ में माइक थाम कर तीखे अंदाज में गड़बड़ी फैलाने वालों को चेतावनी दी। पाॅलिथिन बेचने और मास्क नहीं लगाने की सजा के तौर पर अर्थदंड वसूला। इस दौरान बाजार में हड़कंप मचा रहा।
सोमवार को एसडीएम ने अवैध खनन और रैनबसेरा मामले पर सख्त रवैया दिखाया था। वहीं मंगलवार को वे शहर के प्रमुख बाजारों में दल बल के साथ पहुंचीं। उन्होंने सब्जी मंडी, गांधी मंडी, सिरसारोड, मंडी दरवाजा, अरांव रोड भीतरी एवं विजय चैक से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाते हुए लोगों को चेतावनी दी, जिससे दुकानदारों मंे हड़कंप मच गया। हालांकि उनके आने की भनक लगते ही दुकानदारों ने अपने सामान को समेट लिया था।
नगर के मुख्य बाजारों में सड़क की पटरियों से अतिक्रमण हटाने के लिए उनके साथ पुलिस व नगर पालिका प्रशासन के लोग भी साथ थे। गांधी मंडी बाजार में एसडीएम ने उन दुकानदारों की जमकर क्लास ली जिन्होंने सड़क तक सामानों को फैलाकर दुकानें लगा रखी थी उनका अतिक्रमण और उन्हें चेताया के दोबारा सामान व बेंच रखकर अतिक्रमण न करें अन्यथा उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
इस दौरान एसडीएम द्वारा बिना मास्क पहने दुकानों पर बैठे दुकानदारों को मास्क पहनने की अपील भी की गई और दुकानों पर पॉलिथीन, मास्क चेकिंग अभियान चलाकर जुर्माना भी पालिका के माध्यम से वसूला गया।

शौचालय के टैंक में सर कटा शव मिलने से सनसनी
मचा हड़कंप, हत्या की आशंका

सिरसागंज। थाना क्षेत्र के गांव सिरसा खास में नगला पंचम मार्ग पर स्थित श्मशान घाट के समीप एक शौचालय के टैंक में सोमवार को अज्ञात व्यक्ति का शव क्षत विक्षित हालत में मिलने से सनसनी फैल गई।
बताया गया है कि जब ग्रामीण खेतों की तरफ जा रहे थे तभी टैंक में पड़े शव को खींच रहे जानवरों पर ग्रामीणों की नजर पड़ी, शव को देखने के बाद यह खबर जंगल में आग की तरह पूरे गांव में फैल गई, मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी, शव का सिर गायब था, शरीर पर चोट के निशान प्रतीत हो रहे थे, मौके पर देखने से मालूम हो रहा था कि सब काफी पहले का है लोगों द्वारा हत्या कर शव को टैंक में फेंकने की आशंका जताई जा रही थी।

24 घंटे में बदली रैन बसेरा की सूरत
एसडीएम के निरीक्षण के बाद व्यवस्थाएं हुईं दुरस्त

सिरसागंज। नगर में एसडीएम के औचक निरीक्षण के बाद हरकत में आयी नगर पालिका ने आनन फानन में रैन बसेरा की तस्वीर बदल दी। पालिकाध्यक्ष ने तेजी से कदम उठाते हुए तमाम व्यवस्थाओं को चाकचैबंद करके एक कर्मचारी को भी तैनात कर दिया।
गलन भरी सर्दी के बीच गरीब लोगों के लिए रैन बसेरा वरदान साबित होता है। लेकिन पालिका कर्मियों की लापरवाही के कारण यहां पालिका बाजार परिसर में रैन बसेरा बदहाल था। सोमवार शाम को एसडीएम एकता सिंह यकायक यहां पहुंच गयी थीं। उन्होंने पालिका कर्मचारियों एवं अधिकारियों को जमकर हड़काया था। इसके बाद चेयरमेन ने भी संबंधितों को निर्देश दिये थे।
मंगलवार को सुबह पालिका की टीम व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुट गयी। बिस्तर, रोशनी, सफाई और अलाव से लेकर तमाम व्यवस्थाएं चाकचैबंद कर एक कर्मचारी की डयूटी लगा दी गयी।

परिवार नियोजन जागरूकता के लिए लगाया केंप
सिरसागंज। नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर केंद्र अधीक्षक के दिशा निर्देशन में ब्लॉक धनपुरा के समस्त हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर एवं पीएचसी पर खुशहाल परिवार दिवस का आयोजन किया गया।
जिसमें आने वाले सभी लक्ष्य दंपत्तियों को परिवार नियोजन संबंधी जानकारी और बच्चों में अंतर रखने के लिए अस्थाई साधनों की जानकारी दी गई। चिकित्सकों की टीम ने बताया कि छोटा परिवार ही सुखी परिवार होता है। इसीलिए सरकार द्वारा हर माह की 21 तारीख को खुशहाल परिवार दिवस का आयोजन किया जाता है, इसमें सभी सीएचओ, एएनएम एवं आशा संगिनी, आशा बहनों द्वारा प्रतिभाग किया गया।