चकिया कोतवाली पुलिस ने प्रेम प्रसंग में हुई हत्या का किया खुलासा, एक गिरफ्तार

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- पुलिस अधीक्षक अमित कुमार व अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के आदेशानुसार अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण तथा टॉप टेन वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में क्षेत्राधिकारी चकिया श्रीमती प्रीति त्रिपाठी महोदया के कुशल नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक चकिया रहमतुल्लाह खान द्वारा स्थानीय थाने पर पंजीकृत मु०अ०सं०- 268/2020 धारा 302/201/34 भादवि बनाम मृतक के ससुराली जन के संबंध में विवेचनात्मक कार्यवाही के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक राजेंद्र का प्रेम संबंध में मृतक के सरहज निवासी हेतिमपुर से था। जिसको लेकर ससुराली जनों में काफी रोष व्याप्त था। वहीं दिनांक 17 दिसंबर 2020 को मृतक अपनी मोटरसाइकिल से अपने निवास स्थान ग्राम सेमरा थाना जमालपुर जिला मिर्जापुर के लिए समय 3:00 बजे चला। मुजफ्फरपुर तिराहे पर मृतक का साला राजकुमार पाल अपने मित्र बलवंत पुत्र प्यारे साहनी निवासी मुजफ्फरपुर थाना चकिया जनपद चंदौली के साथ पूर्व से मृतक का इंतजार कर रहा था।

वही गिरफ्तार किए गए अभियुक्त बलवंत साहनी द्वारा बताया गया कि राजकुमार अपने जीजा से अपनी भाभी के संबंध को लेकर बहुत ही दुखित रहता था। तथा अपने जीजा को ठिकाने लगाने हैं तो मुझसे कहने लगा तो मुझे लगा कि पापी को इस धरती पर नहीं रहना चाहिए था। जिस कारण मैंने भी राजकुमार का साथ दिया। पूर्व नियोजित तरीके सही राजकुमार ने अपने जीजा को रोककर कहा कि मुर्गा में पीने की व्यवस्था है कुछ देर के लिए रुक कर खा पी कर जाइएगा। बलवंत साहनी द्वारा बंदे के पास मुर्गा बनाया गया तथा 4 बोतल शराब लाया गया वहीं पर दारू सभी लोगों द्वारा किया गया तथा उसके पश्चात मृतक को लेकर मुजफ्फरपुर के चंद्रप्रभा डैम पर लाया गया और वहां पर भी दारू सभी लोगों द्वारा किया गया। दारु पीने के दौरान मृतक राजेंद्र इतने नशे में हो गया कि चलने फिरने में असमर्थ था राजकुमार ने धक्का दिया जिससे मृतक राजेंद्र चंद्रप्रभा नदी में गिर गया तथा राजकुमार को मोटरसाइकिल चलाने नहीं आती थी राजकुमार बंदे के दाहिने पैदल भागा था मैं उसकी मोटरसाइकिल कॉल लॉक तोड़कर अपने साथ लेकर चला गया तथा बंदे के किनारे झाड़ी में छिपा दिया। आज मोटरसाइकिल मैंने आप लोगों को अपनी निशानदेही पर आगे आगे चलकर बरामद करा दिया है। इस प्रकार हत्या में राजकुमार के साथ स्वयं को चोरी के जुर्म होना बताया।

इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी ने बताया कि अभियुक्त बलवंत की गिरफ्तारी आज दिनांक 21 दिसंबर 2020 को समय 3:00 बजे उसके घर के सामने से की। वही मुख्य अभियुक्त राजकुमार के गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर दबिश दी जा रही है। जल्द ही वह भी पुलिस की पकड़ में सलाखों के पीछे होगा।