आगरा - शमशाबाद के इस मैदान में लगेंगी आतिशबाजी की दुकानें

आगरा - शमशाबाद । आगामी त्यौहार के मद्देनजर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लगातार सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामों का जायजा ले रहे हैं। इसी क्रम में कस्बा शमशाबाद में शांति समिति की बैठक के बाद एसडीएम फतेहाबाद अमित काले ने कस्बे में पैदल मार्च कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम फतेहाबाद ने शमसाबाद कस्बे के आबादी क्षेत्र में लगने वाली आतिशबाजी की दुकानों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

एसडीएम का कहना है कि त्योहारों के मद्देनजर आतिशबाजी की दुकानें आबादी क्षेत्र में नहीं लगेगी। इसके लिए जगह चिन्हित की जाएगी। और खुले मैदान में पटाखों की दुकानों को लगाया जाएगा। जिससे कि कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके।

दिवाली के त्यौहार पर होने वाली आतिशबाजी की बिक्री के लिए शमसाबाद में जगह को चिन्हित किया गया है। आतिशबाजी की दुकानें कस्बे से सटे कंस टीला स्थित ईदगाह के मैदान में लगाई जाएंगी। त्योहारी सीजन में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सभी मानकों का भी पालन कराया जाएगा। इसके अलावा एसडीएम फतेहाबाद ने पैदल गस्त कर सड़क किनारे लगी दुकानों के आसपास हो रही गंदगी को लेकर भी दुकानदारों को गंदगी न करने की चेतावनी दी।