अग्निकांड में बीस लाख के माल और सामान के नुकसान का आकलन

सिरसागंज। नगर के प्रमुख बाजार संगीता सिनेमा मार्केट में कपडे की दुकान मंे लगी भीषण आग ने व्यापारी का लाखों रुपये का माल और सामान खाक कर दिया है। तहसील की टीम ने अपने स्तर से करीब बीस लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया है।

भीतरी अरांव रोड पर स्थित संगीता सिनेमा मार्केट में राजेश कुमार प्रवेश कुमार के नाम से संचालित कपड़ा फर्म में मंगलवार की रात करीब नौ बजे आग लग गयी थी। आग लगने की वजह बिजली का शार्ट सर्किट होना बताया गया। आग लगने के बाद करीब दस बजे शटर से धुंआ निकलता देखा गया। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। लोगांे ने पानी से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन भीषण और बेकाबू लपटों पर काबू न हो सका।
खबर मिलते ही चेयरमेन सोनी शिवहरे आ पहुंचे। आनन फानन में फायर ब्रिगेड और पुलिस को बुलाया गया। एक घंटे की मेहनत के बाद दो दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। रात में नगर पालिका कर्मचारियों को बुला कर मलवा साफ कराया गया।
सुबह चेयरमेन के माध्यम से प्रशासन को सूचना की गयी। राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल की टीम ने आकलन कर 20 लाख रुपये का नुकसान का मसौदा भरकर मुआवजे के लिए मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के लिए भेज दिया है।
त्योहार के सीजन पर व्यापारी राजेश कुमार और प्रवेश कुमार जैन द्वारा कपड़े के माल का भारी स्टाॅक किया गया था। लेकिन अग्निकांड ने उनके व्यापार को बड़ा झटका दे दिया है।
चेयरमेन सोनी शिवहरे एवं व्यापार मंडल के अध्यक्ष विल्सन गुप्ता ने कहा है कि व्यापारी को मुआवजा दिलाने के लिए हर संभव मदद की जाएगी।