सीओ ने पशु तस्करी के खिलाफ कसी कमर, कोतवाली पुलिस द्वारा 8 पशु बरामद तस्कर फरार

सीओ ने पशु तस्करी के खिलाफ कसी कमर, कोतवाली पुलिस द्वारा 8 पशु बरामद तस्कर फरार

चकिया- आपको बता दें कि अभी 3 दिन पूर्व ही चकिया की नवागत पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी ने चकिया विभागीय कार्यालय पर पहुंचकर चार्ज लिया और पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि चकिया क्षेत्र में हो रहे पशु तस्करी तथा जिले के धरने पर रोक लगाया जाएगा उसी क्रम में उन्होंने पशु तस्करी पर रोक लगाने के लिए कमर कस ली है।और जांच अभियान शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि जब सीओ साहिबा ने सर्किल की पुलिस के आगे दोष दिखाया तो सर्किल के पुलिस काफी सक्रिय हो गई और 1 दिन में कई पशु तस्करी तथा चोरी जैसे मामलों का खुलासा किया। उसी क्रम में कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। उसी क्रम में चकिया सर्किल के अंतर्गत आने वाले इलिया पुलिस द्वारा भी लगातार छापेमारी के क्रम में 16 कोई पक्षों के साथ दो पशु तस्करों को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की गई है वही चकिया नगर मैं अपनी भाभी का गाना चुराने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया है और भारी मात्रा में ज्वेलर्स बरामद किए गए हैं और चोरी का खुलासा किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत शिकारगंज चौकी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक पिकअप गाड़ी से आठ राशि गोवंशों को बरामद किया है।इस सम्बन्ध में बताया गया कि पुलिस को सूचना मिली की कुछ गोवंश तस्कर गोवंशों को लेकर सफेद पिकअप से आ रहे है जिस पर शिकारगंज चौकी पुलिस ने दाऊदपुर के पास वाहन चेकिंग शुरू कर दी तभी उक्त पिकअप आती दिख गयी, परन्तु सड़क पर पुलिस देख कर चालक पिकअप को दाऊदपुर पहाड़ के तरफ मोड़ दिया, लेकिन आगे रास्ता बन्द होने के कारण चालक तथा उसके साथ एक अन्य व्यक्ति वाहन को खड़ा कर भाग निकले।पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर थाने आयी जहां इस सम्बन्ध में मु०अ०सं०230/2020धारा 3/5ए/8गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रूरता अधिनियम का अभियोग दो अज्ञातों के विरूद्ध पंजीकृत किया गया।

बरामद करने के दौरान पुलिस टीम में उप निरीक्षक आलोक कुमार चौकी प्रभारी शिकारगंज, हेड कांस्टेबल शिवजी यादव, कांस्टेबल अतुल कुमार यादव, कांस्टेबल राहुल यादव ,कांस्टेबल अजय यादव शामिल रहे।