चंदौली जनपद में आरटीओ ऑफिस के सामने फर्जी दस्तावेज बनाने वाली कंपनी का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में सामग्री बरामद

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चंदौली- पुलिस और स्वाट टीम ने सोमवार को छापा मारकर एआरटीओ कार्यालय के बाहर फर्जी दस्तावेज बनाने का भंडाफोड़ किया। इस दौरान चार जालसाजों को गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से लैपटाप, प्रिंटर, मुहर और वाहनों के नकली कागजात बरामद हुए।

एएसपी प्रेमचंद ने मंगलवार को पुलिस लाइन सभागार में बताया कि सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के दफ्तर के पास फर्जी एआरटीओ कार्यालय संचालित हो रहा था। जालसाज चालकों से पैसे लेकर वाहनों के फर्जी दस्तावेज बनाते थे। पुलिस ने सर्विलांस व अन्य स्रोत से जांच की तो इसकी पुष्टि हुई। इस पर पुलिस टीम ने सोमवार को एआरटीओ कार्यालय के समीप कटरे में स्थित दुकानों में छापा मारा।

कार्रवाई की भनक लगने पर कई दुकानदार दुकानें बंद कर भाग गए जबकि पीडीडीयू नगर के कसाब महाल निवासी फुरकान आलम, लौंदा निवासी नाजिम अहमद, बबुरी थाना क्षेत्र के बौरी गांव निवासी प्रह्लाद विश्वकर्मा और अलीनगर के शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया।

दुकान की तलाशी लेने पर चार लैपटाप, दो प्रिंटर, दो मुहरें, 400 स्टांप पेपर, चार जाली इंश्योरेंस पेपर, 24 रजिस्ट्रेशन पेपर, एक ड्राइविंग लाइसेंस, 18 आधार कार्ड, 16 वाहन फिटनेस सर्टिफिकेट और दो मेडिकल सर्टिफिकेट बरामद किए गए। जालसाजों ने पुलिस को बताया कि काफी दिनों से वाहनों के जाली कागजात बनाने का काम कर रहे थे। इसके बदले चालकों से मोटी रकम वसूलते थे।