आगरा - शमसाबाद गुफा धाम जारोली टीला मंदिर पर सजीं छप्पन भोग की झांकियां, भक्तों की उमड़ी भीड़

आगरा - शमशाबाद क्षेत्र के गुफा धाम जारोली टीला आश्रम पर कैला देवी मंदिर में छप्पन भोग एवं फूल बंगला की झांकियां सजाई गईं। झांकियां देखने के लिए दूर-दराज से श्रद्धालु देवी मां के दर्शन करने पहुंचे।

नवरात्रों में अष्टमी के दिन सुबह से ही शमसाबाद के जरौली टीला स्थित देवी मंदिर में भक्तों की लंबी कतारें देखी गईं। तो वही देवी भक्तों ने माता रानी के मंदिर में फूल बंगला सजाया। और छप्पन भोग का कार्यक्रम किया गया। देवी मंदिर में मां भगवती के दर्शन पाने को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। गुफा धाम आश्रम देवी मां के जयकारों से गूंज उठा। इस दौरान भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिला गुफा धाम जारोली के महंत श्री श्री 1008 लोकेशानंद महाराज ने बताया कि 2 वर्ष पूर्व राजराजेश्वरी कैला मां की स्थापना जारोली टीला स्थित गुफा धाम पर की गई थी। आश्रम पर 14 मंदिरों की श्रृंखला का निर्माण कार्य जारी है। इसके अलावा लोकेशानंद महाराज जी बताया कि देवी भक्तों को देवी की मूर्ति को विसर्जित नहीं करना चाहिए। नवरात्रि के समापन के बाद मूर्ति को एक स्थाई जगह पर विराजित कर उसकी पूजा की जानी चाहिए। उन्होंने क्षेत्र की जनता से देवी की मूर्तियों को विसर्जित ना करने की अपील की है।

मंदिर प्रांगण में एक अर्धकुमारी गुफा भी स्थापित है। गुफा में होकर ही श्रद्धालु देवी मां के दर्शन के लिए मंदिर प्रांगण में पहुंचते हैं। देवी दरबार में सजाई गई छप्पन भोग की जातियां और खुद मामले के दर्शन कर श्रद्धालुओं भी उत्साहित नजर आए। इस दौरान प्रशांत गुप्ता, विशाल गुप्ता, जितेंद्र सिंह, मेघ सिंह कुशवाह सुभाष चंद शर्मा समेत तमाम भक्तगण मौजूद रहे।