दिल्ली: तिमारपुर विधानसभा में एक मासूम बच्ची ने दिया जनप्रतिनिधियों को करारा जवाब

दिल्ली। तिमारपुर के वजीराबाद गली नंबर 9 में नूर कॉलोनी में रहने वाली इस मासूम बच्ची ने यहां के जनप्रतिनिधि और एमसीडी के कर्मचारियों को मीडिया के कैमरे पर किया लज्जित। आपको बता दें नूर कॉलोनी में इस मासूम बच्चे के पिता कमालुद्दीन उर्फ जावेद पेशे से मजदूरी करते है। इस बच्ची की खुसी के लिए कुछ कर्जा लेकर , कुछ घर का सामान बेचकर और कुछ मासूम बच्ची के कानों की बालियां बेचकर 6 फुट चौड़ी व 200 फुट लंबी गली का निर्माण कराया। इस गली के हालात बद से बदतर थे। यहां कूड़े का ढेर गंदे पानी की वजह से दलदल बनी हुई थी। जिसको कमालुद्दीन उर्फ जावेद ने खुद अपने हाथों से साफ किया और इस गली का निर्माण में करीब एक लाख से ऊपर का खर्च आया। इसमे कुछ लोगों ने मदद भी की लेकिन इस गली को बनवाने के लिए इस मासूम बच्ची के पिता कमालुद्दीन उर्फ जावेद पिछले लगातार 2 साल से यहां के जनप्रतिनिधिओ व अधिकारी को इस गली के निर्माण करने के लिए कई बार पत्राचार किये। लेकिन इस गली का निर्माण करने के केलिए कोई भी जनप्रतिनिति आगे नही आये।

इस गन्दगी की वजह से मासूम बच्ची आफरीनकी तबीयत खराब रहने लगी। जिस को लेकर उनके पिता कमालुद्दीन काफी परेशान होकर इस गली को बनाने का निर्णय लिया। और फिर कड़ी मेहनत कर करा दिया इस गली का निर्माण।

इस व्यक्ति ने अपनी बच्ची की खुशी के लिए गली का निर्माण कराया। जैसे ही निर्माण हुआ और यह बात मीडिया में प्रकाशित होने के बाद कमालुद्दीन उर्फ जावेद का आरोप है। कि अधिकारियों ने उन्हें फोन कर इस गली को तोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि आपने यहां इस गली में सीवरेज डालने के लिए शिकायत दी है। और अब इस गली में गली में सीवरेज डाले जाएंगे। इस बात से यह बच्ची काफी नाराज हुई और इस बच्ची ने तमाम जनप्रतिनिधियों को निशाना बनाते हुए जो दुख इस गली को बनाने में लिए उठाए थे। इस मासूम बच्ची का कहना है कि। हम इस गली को बनवाने के लिए पिछले 2 साल से पत्राचार कर रहे थे। जब से इस गली में सीवरेज डालने के लोइये कोई भी आगे नही आये।

लेकिन जब हमने इस गली की बनवा दिया है तो अब इस गली को लेकर आखिर क्यों अधिकारी बार बार फोन कर गली तोड़ने की बात कह रहे है। इस बारे में हमने जब स्थानीय विधायक दिलीप पांडे से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि। उन्होंने कहा है। कि तमाम गलियों का कार्य निर्माण चल रहा है। और हर गली में सीवरेज डालकर उस गली तो बनाया जा रहा है। यदि इनकी गली में सीवरेज नही भे डालती है। तो आने वाले समय में इनकी गली में झील में होने की वजह से जलभराव की समस्या बनी रहेगी इसी के चलते इस गली में भी सीवरेज डालने भी जरूरी है।