रेल भूमि पर जगह जगह अतिक्रमण के चलते आवागमन वाधित

रेल फाटको पर अवैध टेम्पू स्टैंड से जाम की स्थिति

रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक पर अवैध बसूली कर अतिक्रमण कराने का आरोप

कासगंज: रेल भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण के चलते जगह जगह जाम स्थिति पैदा हो गई है। अखिल भारतीय उधोग व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष दीपक गुप्ता ने रेलवे सुरक्षा बल कासगंज पोस्ट के निरीक्षक सुजीत झा पर टेम्पू वालों, ठेले वालों, अवैध रूप से रेल फाटक पर सब्जी बेचने वालों से अवैध बसूली कर रेल भूमि पर अतिक्रमण कराने का आरोप लगाते हुए रेलवे सुरक्षा बल इज्जतनगर के सहायक सुरक्षा आयुक्त को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की है।

दीपक गुप्ता ने बताया कि कासगंज शहर में सहावर गेट फाटक पर पुराने मालगोदाम रोड पर अवैध रूप से चाय, गुटखा के ठेले, टेम्पू, ई रिक्शा खड़े रहते हैं, जिससे से सहावर गेट रेल फाटक पर भयंकर जाम की स्थिति पैदा हो गई है। वहीं कासगंज अमांपुर बाईपास रेलवे फाटक पर सब्जी, फास्ट फूड, चाय, भेलपुरी, समोसे आदि की ठेले खड़े रहते हैं, वहां भी आवागमन वाधित रहता है। वहीं चांडी रोड पर भी अवैध रूप से टेम्पू स्टैंड चल रहा है। आवागमन वाधित होने पर जब टेम्पू वालों से हटने को कहा जाता है तो वह लड़ने पर उतारू हो जाते हैं और कहते हैं कि वो रेलवे सुरक्षा बल कासगंज को महीनादारी देते हैं, उन्हें वहां से कोई नही हटा सकता।

दीपक गुप्ता ने बताया कि कई बार इस सब की शिकायत रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक सुजीत झा से की गई, लेकिन उनके द्वारा कार्यवाही के नाम पर टालमटोल की गई। इसीलिए उनके द्वारा उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई है। और मामले की जांच किसी निष्पक्ष एजेंसी से कराने की मांग की है।

उक्त आरोपों के सम्बंध में रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक सुजीत झा से सम्पर्क कर उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नही हो सका।