गांव में फर्जीवाड़े व भ्रष्टाचार की शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारी

पूरनपुर (पीलीभीत)।जिलाधिकारी के निर्देश पर खण्ड विकास अधिकारी द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम ने गांव अमरैयाकलां में पहुंचकर गांव में हुए फर्जीबाड़े एवं भ्रष्टाचार की शिकायत पर मौके पर पहुंचकर जांच की।
तहसील पूरनपुर की ग्राम पंचायत अमरैयाकलां में मनरेगा जॉबकार्ड धारकों की मजदूरी का भुगतान न होने, मार्ग पर बगैर मिट्टी कार्य कराए भुगतान कर लेने, आवास देने के नाम पर अवैध बसूली करने लेने की दर्जनों ग्रामीणों ने रोजगार सेवक की शिकायत जिलाधिकारी को पत्र भेजकर की थी।
जिलाधिकारी के निर्देश पर खण्ड विकास अधिकारी पूरनपुर द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम में एपीओ विजयकुमार गंगवार, जेई देवेंद्र, एडीओ अजय देवल, ग्राम पंचायत अधिकारी मेहरबान सिंह राणा के साथ गांव अमरैयाकलां के प्राथमिक विद्यालय में जांच करने पहुंचे। जांच के दौरान कई ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई। तथा कई घोटाले के आरोप भी लगाए। जांच के दौरान काफी नोकझोंक भी हुई। जिसमें ग्रामीणों ने गांव के एक मार्ग पर बगैर मिट्टी कार्य किए उसका भुगतान कर लेने का आरोप लगाया। तीन सदस्यीय टीम ने मौके पर जाकर मार्ग का भी निरीक्षण किया। इस सम्बंध में एपीओ विजयकुमार गंगवार ने बताया कि रोजगार सेवक से सभी अभिलेख मांगें गए है। अभिलेख की जांच पड़ताल करने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।