चंदौली- जनपद में इस जगह सिंदूर फैक्ट्री में ड्रायर के फट जाने से 8 मजदूर हुए गंभीर रूप से घायल,ट्रामा सेंटर रेफर 

चंदौली जनपद में इस जगह सिंदूर फैक्ट्री में ड्रायर के फट जाने से 8 मजदूर हुए गंभीर रूप से घायल,ट्रामा सेंटर रेफर

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चंदौली/पीडीडीयू नगर- कोतवाली के औद्योगिक क्षेत्र फेज एक स्थित एक सिदूर फैक्ट्री में ड्रायर के फट जाने से गुरुवार की दोपहर आठ मजदूर झुलस गए। घायलावस्था में सभी मजदूरों को ट्रामा सेंटर भर्ती कराया गया। इलाज के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई।
वाराणसी निवासी राकेश डेरोलिया की सिदूर फैक्ट्री औद्योगिक क्षेत्र फेज एक में है। गुरुवार को फैक्ट्री में मजदूर कार्य कर रहे थे। इसी बीच फैक्ट्री का ड्रायर अचानक तेज आवाज के साथ फट गया। इससे उसमें रखा गर्म सिदूर मजदूरों के ऊपर गिर पड़ा और आग लग गई। इससे सभी मजदूर झुलस गए। घायलावस्था में फैक्ट्री के प्रबंधक संतोष उपाध्याय ने उन्हें वाराणसी के ट्रामा सेंटर पहुंचाया। वही अन्य कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। शाम को सभी मजदूर इलाज के उपरांत अपने घर चले गए। घायलों में रामनगर निवासी 36 वर्षीय राजेंद्र, 34 वर्षीय कल्लू, 30 वर्षीय अमर, 32 वर्षीय नन्हें, 35 वर्षीय रामभजन, 28 वर्षीय महेंद्र, 30 वर्षीय मुन्ना व 40 वर्षीय जद्दू शामिल हैं। औद्योगिक नगर पुलिस चौकी प्रभारी संजय सिंह ने कहा सभी घायलों को ट्रामा सेंटर भेजा गया। वहां उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई।

औद्योगिक क्षेत्र में बने फायर स्टेशन
रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने कहा नेशनल हाईवे पर लगे जाम के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियां नहीं पहुंच पाई। ऐसे में तत्काल औद्योगिक क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की स्थापना की जानी चाहिए। ताकि समय पर आग पर काबू पाया जा सके। वैसे उद्यमियों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया है।