कुछ सावधानियो को अपना कर स्वयः ही हो सकते है सुरक्षित -डाॅ परमार

:फेसबुक पर लाइव आ कर सीएमएचओ ने कोरोना से बचाव का दिया संदेश

डूंगरपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वी जयंतीवर्ष के आयोजन की श्रृंखला में अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत बुधवार को पहला सुख निरोगी काया डिजिटल कार्यक्रम के क्रम में सीएमएचओ डाॅ महेन्द्र कुमार परमार की कोरोना जागरूकता के लिये वार्ता लाईव प्रसारित की गई।
अगस्त क्राति सप्ताह के तहत जिला प्रशासन, सूचना एव जनसंपर्क विभाग एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सयुक्त तत्वाधान में कोरोना संक्रमण बचाव एवं अपनाई जाने वाली सावधानियों तथा कोरोना से संबंधित अन्य जिज्ञासा के समाधान के लिए डिस्टिक डूंगरपुर के फेसबुक पेज एवं नगर परिषद द्वारा संचालित डिजिटल पर सीएमएचओ डाॅ. महेन्द्र कुमार परमार की सीधी वार्ता प्रसारित की गई। कार्यक्रम का आयोजन साहयक निदेशक छाया चैबीसा के निदेशन मे किया गया।
कार्यक्रम में डिजिटल एफएम के उधघोषक राजेन्द्र सिंह ने डाॅ परमार से डूंगरपुर जिले में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति से बचने के उपाय, आमजन द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों, फैलाव के कारण, भविष्य में आने वाली वैक्सीन, जिले में कोरोना उपचार के लिए प्रशासन व चिकित्सा विभाग की तैयारियों एवं उपलब्ध चिकित्सा संसाधनो पर विस्तार पूर्वक बातचीत करते हुए आमजन की जिज्ञासाओ का समाधन किया गया। वार्ता में डाॅ. परमार ने बताया कि जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग तथा अन्य समस्त विभागो के बेहतर टीम प्रयासो से डूंगरपुर जिले में प्रारम्भ से लेकर अब तक कोरोना कि स्थितियों को नियंत्रित किया जा सका है। डाॅ परमार आमजन से अपिल की मास्क का उपयोग, सोशन डिस्टेंसिंग एवं बार-बार साबुन से हाथ धोन व सेेनेटाइजर करने की सावधनियो को अपना कर स्वयः तथा सभी का बचाव करे। उन्होने आमजन से यह भी अनुरोध किया व किसी भी प्रकार के आयोजन ना करे ना ही किसी भी प्रकार के आयोजन मे सम्मिलित ना हो और अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले हाई रिस्क पेशेंट अत्यंत आवश्यक होने पर ही बाहर निकले। इन सावधानियों को अपना कर ही संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है।
नगर परिषद डूंगरपुर के डिजिटल एफएम के माध्यम से 30 स्पीकर से भीतरी व बाहय क्षेत्र मे आमजन तक जानकारी पहुची साथ डूंगरपुर डिजिटल लाईव फेसबुक से प्रसारण किया गया।
कार्यक्रम के दौरान तकनीकि सहयोग जिला आई.ई.सी. समन्वयक उषा फुलवारी ,सहायक प्रोग्रामर मुकेश कुमार आहरी द्वारा किया गया।