विद्युत उपकेंद्र अमेठी के कर्मचारियों ने SDO पर लगाये गम्भीर आरोप , कहा- कर्मचारियों से करते हैं गाली गलौच

अमेठी : कहते हैं- "जाके पैर न फटी बिवाई, वो क्या जाने पीर पीर पराई"। जब व्यक्ति को खुद तकलीफों का सामना करना पड़ता है तब उसको आम लोगों की तकलीफ समझ में आती है।

मामला अमेठी के विद्युत उपकेंद्र से जुड़ा है जहां के एक कर्मचारीराकेश कुमार मिश्रा tg2 दो विद्युत उपकेंद्र अमेठी ने पदस्थ एसडीओ अमरजीत वर्मा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने डयूटी पीरियड के दौरान उन्हें भद्दी भद्दी गालियों से नवाज़ते हुए का प्रयोग करते हुए गालीगलौच की व सस्पेंड कराने की धमकी दी जिससे कार्य करने में मानसिक से अस्वस्थ होकर तनाव की स्थिति में हो गए हैं। राकेश कुमार ने कहा कि मेरी सेवा सिर्फ 4 महीने और शेष रह गए हैं।

राकेश कुमार ने ये भी आरोप लगाया कि एसडीओ द्वारा छुट्टी के समय में भी कार्यालय खुलवाया जाता है जिसकेखिलाफ 31 जुलाई की देर शाम अमेठी विद्युत उपखंड कार्यालय पर सभी कर्मचारियों ने इकट्ठे होकर मीटिंग किया और विद्युत उपखंड अधिकारी अमेठी के खिलाफ लामबंद नजर आए । इन सभी कर्मचारियों ने एसडीओ अमेठी के ऊपर गंभीर आरोप लगाए जिसमें कर्मचारियों के साथ गाली गलौज अभद्रता से पेश आना निलंबन की धमकी देना तथा छुट्टी के समय में कार्यालय खोलकर धन उगाही करवाना शामिल है। जिसको लेकर एसडीओ विद्युत विभाग अमेठी को तत्काल स्थानांतरित करने की मांग की है गई है।

वहीं पर इस संबंध में जब विद्युत उपखंड अधिकारी अमेठी इंजीनियर अमरजीत वर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा इस समय तमाम तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं । जिसको लेकर हम लोगों के ऊपर अधिकारियों का तथा सरकार का दबाव है । जिसके चलते जब वह काम नहीं करते हैं। उनसे ऊंची आवाज में बात करना उनको अभद्रता समझ में आता है। यह लोग काम नहीं करना चाहते हैं इसलिए ऐसा कह रहे हैं।

बाइट राकेश कुमार मिश्र, पीड़ित कर्मचारी

बाइट अमरजीत वर्मा, एसडीओ अमेठी

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट